कुमारस्वामी ने बदली शपथ ग्रहण की तारीख, कर्नाटक के बहाने विपक्षी एकता की तैयारी, 5 बड़ी खबरें

एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है.वह 23 मई को शपथ लेंगे.

कुमारस्वामी ने बदली शपथ ग्रहण की तारीख, कर्नाटक के बहाने विपक्षी एकता की तैयारी, 5 बड़ी खबरें

एचडी कुमारस्वामी.

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर ही शनिवार को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इस तरह कर्नाटक में ढाई दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई है. इसके बाद जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. वह 23 मई को शपथ लेंगे. पहले उन्होंने 21 मई को शपथ लेने की घोषणा की थी. दूसरी तरफ, कर्नाटक में भाजपा सरकार गिरने के बाद विपक्ष उत्साहित है और 2019 से पहले विपक्षी एकता का बड़ा शो बनाने की तैयारी चल रही है. कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के लिए बीजेपी को रोकना इतना आसान नहीं था. इसका क्रेडिट कांग्रेस के विधायक और कद्दावर नेता डी. के. शिवकुमार को दिया जा रहा है. IPL 2018 की बात करें तो श्रेयस गोपाल अपने इस प्रदर्शन से सेलेक्टरों ही नहीं बल्कि प्रशंसकों की निगाहों में भी बहुत ज्यादा चढ़ गए हैं. उनकी हर तरफ चर्चा हो रही है. बॉलीवुड में  सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'रेस-3' के चर्च हर ओर हो रहे हैं. 15 मई को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर को अब तक 24 मिलियन से ज्यादा यू-ट्यूब व्यूज मिल चुके हैं. ट्रेलर के बाद फिल्म के पहले गाने 'हीरिए' को भी जमकर पसंद किया जा रहा है.


1- कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें

कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें

येदियुरप्पा के इस्तीफे के कुछ घंटे बाद जदएस-कांग्रेस-बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एच डी कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 21 मई को शपथ ग्रहण करेगी, लेकिन अब वे 23 मई को शपथ लेने की बात कह रहे हैं. 


2 - एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण से निकलेगा 2019 का रास्ता? इन नेताओं को निमंत्रण दे विपक्षी का मेगा शो बनाने की तैयारी 

एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण से निकलेगा 2019 का रास्ता? इन नेताओं को निमंत्रण दे विपक्षी का मेगा शो बनाने की तैयारी

23 मई को कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में देश के कई विपक्षी दलों को न्योता मिल है. शपथ ग्रहण समारोह को 2019 से पहले विपक्षी एकता का बड़ा शो बनाने की तैयारी है और विपक्ष के तमाम बड़े नेता इसमें हिस्सा लेने पहुंच सकते हैं. 

3 - कांग्रेस के इस 'चाणक्य' ने कर्नाटक में अमित शाह की रणनीति पर पानी फेर 'ढाई दिन की सरकार' को गिरा दिया 

कांग्रेस के इस 'चाणक्य' ने कर्नाटक में अमित शाह की रणनीति पर पानी फेर 'ढाई दिन की सरकार' को गिरा दिया

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस ने अगर मिलकर बीजेपी को सत्ता में बने रहने से रोका है, तो उसका सारा क्रेडिट कांग्रेस के विधायक और कद्दावर नेता डी. के. शिवकुमार को जाता है.  डी.के. शिवकुमार ने अपने दांव-पेंच और चाणक्य नीति से ऐसा बंदोबस्त किया कि बहुमत न होने के बाद भी आनन-फानन में सरकार बनाने वाली बीजेपी को सत्ता से हटना पड़ा. 

4 -  IPL 2018, RCB VS RR: 'खास क्लब' में शामिल हुए श्रेयस गोपाल, नहीं मिली भारत ए में भी जगह

IPL 2018, RCB VS RR: 'खास क्लब' में शामिल हुए श्रेयस गोपाल, नहीं मिली भारत ए में भी जगह

श्रेयस गोपाल IPL में अपने प्रदर्शन से सेलेक्टरों ही नहीं बल्कि प्रशंसकों की निगाहों में चढ़ गए हैं. हां यह बात अलग है कि गुजरे घरेलू सेशन में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी उन्हें हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित दो भारत ए में से एक भी टीम में जगह नहीं मिली. लेकिन शनिवार को गोपाल ने दिखा दिया वह लंबी रेस के घोड़े हैं. 


5 - Race 3 का ट्रेलर नहीं ये गाना कर रहा YouTube पर ट्रेंड, 2 दिन में मिले 89 लाख व्यूज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Race 3 का ट्रेलर नहीं ये गाना कर रहा YouTube पर ट्रेंड, 2 दिन में मिले 89 लाख व्यूज

'रेस-3' के चर्च हर ओर हो रहे हैं. 15 मई को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर को अब तक 24 मिलियन से ज्यादा यू-ट्यूब व्यूज मिल चुके हैं. ट्रेलर के बाद फिल्म के पहले गाने हीरिए... को भी जमकर पसंद किया जा रहा है. यह पार्टी नंबर यूट्यूब पर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है.