कर्नाटक में 'ऑपरेशन लोटस' 'फेल' होने पर कांग्रेस ने उड़ाया BJP का मजाक: तो चलिए अब काम पर लौटते हैं...

राज्य कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव (Karnataka Political Crisis) ने कहा कि हम बीजेपी के उन सभी विधायकों का दिल से स्वागत करते हैं जो बीते कुछ दिनों से दिल्ली के पास एक आलीशान होटल में छुट्टी  बिताने के बाद वापस आ रहे हैं.

कर्नाटक में 'ऑपरेशन लोटस' 'फेल' होने पर कांग्रेस ने उड़ाया BJP का मजाक: तो चलिए अब काम पर लौटते हैं...

कर्नाटक कांग्रेस का दावा सरकार स्थिर

खास बातें

  • बीजेपी के 100 से ज्यादा विधायक गुरुग्राम में हैं
  • बीते कुछ दिनों से चल रहा है सियासी ड्रामा
  • कांग्रेस ने कहा हमारी सरकार स्थिर
नई दिल्ली:

कर्नाटक में मचे सियासी घमासान (Karnataka Political Crisis) के बीच गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर तंज किया है. राज्य कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव (Karnataka Political Crisis) ने कहा कि हम बीजेपी के उन सभी विधायकों का दिल से स्वागत करते हैं जो बीते कुछ दिनों से दिल्ली के पास एक आलीशान होटल में छुट्टी  बिताने के बाद वापस आ रहे हैं. छुट्टी के बाद सभी ऊर्जावान होंगे और मैं उम्मीद करता हूं कि वह अपने क्षेत्र के लोगों के लिए जल्द ही काम पर लौटेंगे. उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट भी किया. बता दें कि कर्नाटक (Karnataka Political Crisis) में सियासी घमासान के बीच बीजेपी ने अपने 100 से ज्यादा विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने क लिए गुरुग्राम के एक होटल में रखा हुआ था. 


 

 

ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों में कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बढ़ गया. दोनों ही खेमे अपने विधायकों को एकजुट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. सत्तारूढ गठबंधन में शामिल दलों ने भाजपा पर सरकार गिराने का कथित रूप से प्रयास करने का आरोप लगाया था जबकि भाजपा के विधायक खरीद फरोख्त के प्रयासों के डर से गुरूग्राम के एक रिसॉर्ट में बने हुए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा था कि स्थिति ‘नियंत्रण' में है और चिंता की कोई बात नहीं है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कुछ मंत्रियों ने व्यापक हित में व अटूट गठबंधन बनाए रखने के लिए इस्तीफे की पेशकश की थी. 

क्या है 'ऑपरेशन लोटस 3.0', कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ कर्नाटक में 2008 दोहरा पाएगी बीजेपी?

अभी यह पता नहीं चला है कि भाजपा के 104 विधायक रिसॉर्ट में कब तक रहेंगे. ये विधायक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने दिल्ली गए थे, लेकिन अब गुरुग्राम में मौजूद हैं. इस बीच, सूत्रों ने बताया था कि भाजपा के कर्नाटक इकाई प्रमुख बी एस येदियुरप्पा रिसॉर्ट में पार्टी विधायकों से मुलाकात करके राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि भाजपा विधायक पार्टी के शीर्ष नेताओं से कर्नाटक लौटने की हरी झंडी मिलने तक गुरूग्राम में ही रूकेंगे.

कर्नाटक में बीजेपी की राह कितनी आसान और कितनी मुश्किल? जानिए पूरा माजरा

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के महासचिव प्रदीप सिंह के नेतृत्व में करीब 20 युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रिसॉर्ट के बाहर राजग सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी. प्रदर्शन करने वालों ने आरोप लगाया था कि भाजपा देश में ‘‘संविधान का अपमान कर रही है और लोकतंत्र की हत्या'' कर रही है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बेंगलुरू में सत्तारूढ़ गठबंधन द्वारा भाजपा विधायकों की खरीद फरोख्त के किसी ‘अभियान' से इंकार करते हुए कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है और उनके पास पर्याप्त संख्याबल है. कुमारस्वामी ने कहा था कि ‘सबकुछ नियंत्रण में है... चिंता की बात नहीं है.'

कर्नाटक का 'नाटक': मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हमारी सरकार स्थिर, बीजेपी जानबूझ कर फैला रही है झूठ

कुमारस्वामी से पूछा गया था कि क्या सत्तारूढ गठबंधन भी भाजपा के विधायकों को रिझाने के लिए अभियान चलाएगी. कुमारस्वामी सरकार को मंगलवार को उस समय झटका लगा था जब दो निर्दलीय विधायकों ने उससे समर्थन वापस ले लिया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा से पूछना चाहते हैं कि उनकी पार्टी के विधायकों को मकर संक्रांति मनाने के लिए ले जाया गया है या किसी अन्य कारण से. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि मीडिया में आई खबरों के विपरीत उनकी पार्टी के विधायकों को किसी रिसॉर्ट में नहीं ले जाया जा रहा है.उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी को रिसॉर्ट में लेकर नहीं जा रहे हैं, इसकी कोई जरूरत नहीं है. इसलिए मैं मीडिया से खुद को तथा राज्य की जनता को बेवकूफ नहीं बनाने का अनुरोध करता हूं.'

VIDEO: कर्नाटक के नाटक से किसको फायदा.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com