NDTV Khabar

Karnataka Political Crisis Updates: सरकार बनाने के लिए जल्दबाजी में नहीं BJP, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगी इंतजार- सूत्र

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जदएस-कांग्रेस सरकार के मंगलवार को राज्य विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के तुरंत बाद कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि वह पार्टी के केंद्रीय नेताओं से सलाह लेने के बाद ही राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Karnataka Political Crisis Updates: सरकार बनाने के लिए जल्दबाजी में नहीं BJP, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगी इंतजार- सूत्र

अपने विधायकों के साथ बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जदएस-कांग्रेस सरकार के मंगलवार को राज्य विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के तुरंत बाद कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि वह पार्टी के केंद्रीय नेताओं से सलाह लेने के बाद ही राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘यह (हार) लोकतंत्र की जीत है. कुमारस्वामी सरकार से लोग तंग आ चुके थे.'' येदियुरप्पा ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और (पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी से चर्चा करूंगा, उसके बाद राज्यपाल से मिलूंगा.''


Jul 24, 2019
17:11 (IST)
कर्नाटक के कार्यकारी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि आज मैंने अपने सीनियर अधिकारियों को बुलाया और उन्हें धन्यवाद दिया. उन्हें सम्मान देने के वक्त मैंने कुछ सुझाव भी दिए, आगे भी इसी तरह के राजनीतिक घटनाक्रम होंगे. नई सरकार को भी अगर राज्यपाल आमंत्रित करते हैं तो भी अस्थिरता जारी रह सकती .
Jul 24, 2019
14:59 (IST)
जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा: जिस तरह से कर्नाटक में चीजें हो रही हैं, मैंने मेरे राजनीतिक करियर में ऐसा कभी नहीं देखा. जिस तरह से राष्ट्रीय पार्टी भाजपा ने खरीद फरोख्त की है, वह मैंने मेरी जिंदगी में नहीं देखा.
Jul 24, 2019
13:41 (IST)
सरकार बनाने के लिए जल्दबाजी में नहीं BJP, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगी इंतजार- सूत्र
बीएस येदियुरप्पा ही बनेंगे मुख्यमंत्री. विधायक दल की बैठक की संभावना कम क्योंकि येदियुरप्पा पहले से ही प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता हैं.
Jul 24, 2019
13:22 (IST)
बीएस येदियुरप्पा बेंगलुरु में आरएसएस दफ्तर पहुंचे, उन्होंने कहा, मैं यहां संघ परिवार के हमारे वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद लेना आया हूं. दिल्ली से निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. हम किसी भी समय विधायक दल की बैठक बुला सकते हैं.
Jul 24, 2019
12:49 (IST)
कर्नाटक में भाजपा के अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की संभावना के बीच उसके विधायक दल की बैठक बुधवार को होगी.
Jul 24, 2019
12:48 (IST)
कर्नाटक के दो निर्दलीय विधायकों ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय से अपनी याचिका वापस लेने का अनुरोध किया जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री एच. डी़ कुमारस्वामी की ओर से रखे गए विश्वास प्रस्ताव पर तुरंत मत-विभाजन कराने का निर्देश राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार को देने की मांग की थी.
Jul 24, 2019
12:07 (IST)
कर्नाटक के बागी विधायकों का मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा, "हम कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के संबंध में उचित आदेश पारित करेंगे, और याचिका का निपटारा करेंगे, लेकिन ऐसा मुकुल रोहतगी (बागी विधायकों के वकील) तथा अभिषेक मनु सिंघवी (कांग्रेस के वकील) की मौजूदगी में ही किया जाएगा..."
Jul 24, 2019
09:43 (IST)
कर्नाटक : BJP नेता जगदीश शेट्टर बेंगलुरू में BJP प्रदेशाध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा के आवास पर पहुंच गए हैं. मंगलवार को ही राज्य में सत्तासीन JDS-कांग्रेस की एच.डी. कुमारस्वामी सरकार विश्वासमत हार गई थी.
Jul 24, 2019
07:17 (IST)
कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस-जेडी(एस) की सरकार विश्वास मत खोने के बाद बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने सभी को बधाई दी है.
Jul 24, 2019
07:08 (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के 105 विधायकों को भी धन्यवाद दिया जो उनके साथ डटे रहे. उन्होंने कहा, ''मैं कर्नाटक के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अब विकास के एक नये युग की शुरुआत होगी.''
Jul 24, 2019
07:08 (IST)
कर्नाटक के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके येदियुरप्पा ने कहा कि उनका ध्यान सूखे और अन्य समस्याओं से ग्रस्त किसानों पर रहेगा. उन्होंने कहा, ''हमारे किसान सूखे और अन्य कारणों से पीड़ित हैं. हम कर्नाटक के लोगों को आश्वस्त करते हैं कि हम आने वाले दिनों में किसानों को अधिक महत्व देंगे ताकि वे खुशहाल जीवन जी सकें.''
Jul 24, 2019
07:08 (IST)
येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता संभालने के बाद वह जल्द से जल्द एक उचित निर्णय लेंगे. कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस सरकार विश्वासमत हासिल करने में विफल रही है और उसे 99 वोट मिले जबकि उसके खिलाफ में 105 पड़े. इससे राज्य में लगभग तीन सप्ताह से अधिक समय से जारी राजनीतिक नाटक का अंत हो गया.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement