Karnataka Crisis: कांग्रेस के दो और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

Karnataka Crisis Updates: मुंबई के एक होटल में ठहरे हैं करीब एक दर्जन विधायकों ने पुलिस को बताया है कि कुमारास्वामी से उन्हें खतरा है जिसके चलते होटल के बाहर सुरक्षा के मद्देनजर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

Karnataka Crisis: कांग्रेस के दो और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

Karnataka Crisis: कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को होटल के बाहर ही रोक दिया गया.

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार से अब तक 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं सरकार बचाने की जुगत में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सभी मंत्रियों के इस्तीफे करवा दिए हैं. इस बीच कांग्रेस के दो और विधायकों एमटीबी नागराज और के. सुधाकर ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है. इससे पहले मंगलवार को स्पीकर ने इनमें से 8 इस्तीफे नामंजूर कर दिए हैं. वहीं मुंबई के एक होटल में ठहरे हैं करीब एक दर्जन विधायकों ने पुलिस को बताया है कि कुमारास्वामी से उन्हें खतरा है जिसके चलते होटल के बाहर सुरक्षा के मद्देनजर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. बुधवार यानि आज कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा बागी विधायकों से मुलाकात करने के लिए मुंबई पहुंच गए हैं. यहां उन्हें रोकने के लिए होटल के बाहर पुलिस बल और दंगा नियंत्रण पुलिस लगाई गई है. 

Here are the LIVE Updates of the Karnataka Government Political Crisis:

Jul 10, 2019 17:17 (IST)
कांग्रेस के दो और विधायकों एमटीबी नागराज और के. सुधाकर ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा.
Jul 10, 2019 14:48 (IST)
बेंगलुरु: राजभवन के पास प्रदर्शन कर रहे गुलाब नबी आजाद सहित कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया
Jul 10, 2019 14:41 (IST)
मुंबई पुलिस ने बुधवार को उस होटल के समीप निषेधाज्ञा लगा दी जहां कर्नाटक के कांग्रेस और जद(एस) के बागी विधायक ठहरे हुए हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार को पवई इलाके के रिनेसन्स होटल में प्रवेश करने से रोक दिया गया. हालांकि वह कांग्रेस-जद(एस) सरकार को गिराने से रोकने की कवायद के तौर पर बागी विधायकों से मुलाकात करने पर अड़े रहे.
Jul 10, 2019 14:33 (IST)
Karnataka Crisis: बागी MLAs से मुलाकात के लिए होटल के बाहर इंतजार कर रहे कांग्रेस नेता शिवकुमार और मिलिंद देवड़ा को पुलिस ने हिरासत में लिया
Jul 10, 2019 14:17 (IST)
बेंगलुरू : प्रेस्टीज गोल्फशर क्लब में रह रहे JDS के कुछ विधायकों ने निकटवर्ती गांव के मंदिर में जारी एक कार्यक्रम में जाकर भोजन किया.
Jul 10, 2019 14:13 (IST)
JDS प्रमुख तथा पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा बेंगलुरू में उस स्थान पर पहुंचे, जहां कांग्रेस नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. देवेगौड़ा ने गुलाम नबी आज़ाद से मुलाकात की. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया तथा कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल भी प्रदर्शन स्थल पर मौजूद हैं.
Jul 10, 2019 13:05 (IST)
कर्नाटक में भाजपा ने बुधवार को विधान सौध में बुधवार को 'धरना' देते हुए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का इस्तीफा मांगा। उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के 14 विधायकों के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री ने सदन में बहुमत खो दिया है.
Jul 10, 2019 11:35 (IST)
कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक बुधवार को 11 बज कर करीब 25 मिनट पर दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित.
Jul 10, 2019 11:03 (IST)
कांग्रेस के बागी नेता बी. बसवराज ने कहा, "हमारा इरादा डी.के. शिवकुमार का अपमान करने का नहीं है... हमें उन पर भरोसा है, लेकिन एक वजह है कि हमने यह कदम उठाया है... दोस्ती, प्यार, लगाव, सब एक तरफ है... पूरे सम्मान और आभार के साथ हम उनसे आग्रह करते हैं कि वह समझें कि आज हम उनसे क्यों नहीं मिल सकते..."
Jul 10, 2019 11:03 (IST)
कर्नाटक के मंत्री डी.के. शिवकुमार का कहना है, "मैं अपने दोस्तों से मिले बिना नहीं लौटूंगा... वे मुझे कॉल करेंगे... उनका दिल टूटेगा... मैं संपर्क में हूं, हम दोनों के दिल धड़क रहे हैं..."
Jul 10, 2019 10:32 (IST)
कर्नाटक के कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं. ये विधायक सुप्रीम कोर्ट में आज अर्जी दाखिल करेंगे. सूत्रों के मुताबिक विधानसभा स्पीकर पर अपना संवैधानिक दायित्व ना निभाने और उनके इस्तीफे को मंजूर करने में देरी करने का आरोप इन विधायकों ने लगाया है. साथ ही सूत्रों ने बताया कि विधायक इस मामले को लेकर CJI रंजन गोगोई के सामने मेंशन भी करेंगे. विधायकों का कहना है कि राजनीतिक उद्देश्य के चलते स्पीकर उनके इस्तीफे को मंजूर नहीं कर रहे हैं और अल्पमत में आ चुकी जेडीएस-कांग्रेस सरकार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.
Jul 10, 2019 10:30 (IST)
रेनेसां मुंबई कन्वेंशन सेंटर होटल में कर्नाटक के मंत्री डी.के. शिवकुमार की बुकिंग को 'होटल में किसी एमरजेंसी' का हवाला देते हुए रद्द कर दिया गया है.
Jul 10, 2019 08:50 (IST)
होटल के बाहर रोके जाने पर डीके शिवकुमार ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि मेरे पास कोई हथियार नहीं हैं. मुझे अंदर क्यों नही जाने दिया जा रहा.
Jul 10, 2019 08:42 (IST)
डीके शिवकुमार: मैंने यहां एक कमरा बुक किया है. मेरे दोस्त यहां रुके हुए हैं. एक छोटी सी समस्या हो गई है, हम बातचीत करेंगे. धमकी देने का कोई सवाल नहीं है, हम एक दूसरे से प्यार और सम्मान करते हैं.
Jul 10, 2019 08:33 (IST)
Karnataka Crisis Live Updates: बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे कर्नाटक के मंत्री तो लगे 'Go Back' के नारे
Jul 10, 2019 08:14 (IST)
मुंबई पुलिस ने कहा, 'कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को उस होटल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी, जहां 10 बागी कर्नाटक कांग्रेस-जद (एस) के विधायक रह रहे हैं. उन्हें होटल के गेट से पहले नहीं रोका जाएगा'

Jul 10, 2019 08:09 (IST)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com