मुंबई के इसी फाइव स्टार होटल में ठहराया गया है कर्नाटक के सभी 11 बागी विधायकों को

गौरतलब है कि कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अब तक 11 विधायक इस्तीफ़ा दे चुके हैं. इस्तीफ़ा देने वालों में 8 विधायक कांग्रेस के जबकि तीन विधायक जेडीएस के हैं

मुंबई के इसी फाइव स्टार होटल में ठहराया गया है कर्नाटक के सभी 11 बागी विधायकों को

मुंबई का सोफिटेल होटल

खास बातें

  • संकट में कर्नाटक सरकार
  • कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप
  • मुंबई में हैं 11 बागी विधायक
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि बीजेपी 'दलबदल' कर कर्नाटक में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है. उधर राज्य के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस के 'संकटमोचक' डीके शिवकुमार ने माना है कि वह भावनाओं में बहकर बागी विधायकों के इस्तीफों को फाड़ दिया था. उन्होंने कहा, 'उनको मेरे खिलाफ शिकायत करने दीजिए, मैंने बहुत बड़ा रिस्क लिया है. मैंने ऐसा अपनी पार्टी को बचान के लिए किया है.' कुल मिलाकर कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस सरकार एक बड़े संकट में फंसी हुई है और दूसरी ओर सीएम कुमारस्वामी अमेरिका में हैं.  दूसरी ओर इस्तीफा देने के बाद सभी 11 विधायक प्राइवेट जेट से मुंबई निकल गए जहां उनको  फाइव स्टार होटल सोफिटेल में ठहराया गया है.  मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि बीजेपी क्षेत्रीय दलों को कमजोर कर रही है. यह ठीक नहीं है. कर्नाटक में चुनाव हुए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं. मुझे डर है क्या देश में लोकतंत्र है?

विधायक मुंबई में, CM विदेश में : क्या बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने जा रही है, 10 बड़ी बातें

गौरतलब है कि कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अब तक 11 विधायक इस्तीफ़ा दे चुके हैं. इस्तीफ़ा देने वालों में 8 विधायक कांग्रेस के जबकि तीन विधायक जेडीएस के हैं. ये सभी विधायक मुंबई पहुंच चुके हैं जहां उन्हें सोफिटेल होटल में ठहराया गया है. इधर, अपनी सरकार को बचाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री न्यूयॉर्क से भारत के लिए निकल पड़े हैं.. कांग्रेस ने भी दिल्ली में कर्नाटक के संकट से निपटने के लिए आपता बैठक की जहां बीजेपी पर विधायकों की ख़रीद फरोख़्त का आरोप लगाया गया.

Karnataka Rebel Lawmakers Flown To Mumbai, Congress Alleges BJP Hand

(राजभवन में कर्नाटक के बागी विधायक)

खतरे में कर्नाटक की कांग्रेस-JDS सरकार! इन 10 प्वाइंट्स में समझे, अब तक क्या-क्या हुआ

आपको बता दें  कि  इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है तो सत्तारूढ़ गठबंधन (जिसके 118 विधायक हैं) 224 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत खो देगा. वहीं, भाजपा के 105 विधायक हैं. 

कर्नाटक संकट पर बोले सुरजेवाला- विधायकों की मंडी लगाकर सरकार गिराने का षडयंत्र कर रही बीजेपी​

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com