NDTV Khabar

करणी सेना का स्कूल बस पर पथराव से इनकार

करणी सेना के प्रवक्ता विजेंद्र सिंह ने कहा, "राजपूत कभी भी स्कूल बस पर हमला करने के बारे में सोच भी नहीं सकते.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करणी सेना का स्कूल बस पर पथराव से इनकार

करणी सेना की महिला कार्यकर्ताओं प्रदर्शन करते हुए.

जयपुर: श्री राजपूत करणी सेना ने 'पद्मावत' के विरोध में हरियाणा के गुरुग्राम में स्कूल बस पर पथराव में अपनी भूमिका से गुरुवार को इनकार किया. करणी सेना के प्रवक्ता विजेंद्र सिंह ने कहा, "राजपूत कभी भी स्कूल बस पर हमला करने के बारे में सोच भी नहीं सकते. यह राजनेताओं की साजिश है, जो हमारे शांतिपूर्ण विरोध को कमजोर करना चाहते हैं."

उन्होंने कहा, "हमारा इतिहास सामने से नेतृत्व करने का रहा है. जिन्होंने पथराव किया, उन्हें कोई नहीं पहचानता और इसके लिए करणी सेना को दोषी ठहराया जा रहा है. क्या इस तात्कालिक धारणा का कोई तर्क है?" उन्होंने कहा, "विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से, हमने शांतिपूर्ण आंदोलन का आह्वान किया. हमने आज (गुरुवार) भी शांतिपूर्ण कर्फ्यू का आह्वाहन किया है."

उन्होंने कहा, "हम उन सिनेमा हॉल के मालिकों का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने हमारी भावनाएं समझी और फिल्म नहीं दिखाई." उन्होंने कहा, "राजपूत निर्दोष लोगों के साथ हिंसा में कभी भी शामिल नहीं हो सकते. वे कभी भी पथराव नहीं सकते. हम इस तरह के किसी भी प्रकरण में अपनी भूमिका से इनकार करते हैं."

करणी सेना संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ कट्टर विरोध प्रदर्शन कर रही है. उनका कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement