NDTV Khabar

करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आमने-सामने हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

सिखों के पवित्र धर्मस्थल करतारपुर के लिए गलियारा खुलवाने के मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, जिस करतारपुर कॉरिडोर को अगले साल पाकिस्तान की ओर से खोलने की बात वह कह रहे हैं, हकीकत में ऐसी कोई बात ही नहीं है. इसको लेकर पाकिस्तान तैयार ही नहीं है. खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह बात कही है. शिरोमणि अकाली दल नेता और मोदी कैबिनेट में शामिल हरसिमरत कौर ने विदेश मंत्री की संबंधित चिट्ठी सार्वजनिक की. बताया कि चिट्ठी में कहा गया है कि सरकार पकिस्तान के साथ मामला उठाती रही है '.पाकिस्तान अब तक श्रद्धालुओं के दौरे में  करतारपुर साहिब पर सहमत नहीं हुआ है '.ना ही अब तक करतारपुर कॉरिडोर बनाने को लेकर कोई पत्र भेजा  है '

कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुल्‍लू भर पानी में डूब मरना चाहिए, आखिर हरसिमरत कौर ने ऐसा क्यों कहा?


टिप्पणियां

.वहीं मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दावा किया कि  नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से फटकार मिली, जब सिद्धू ने उनसे मुलाकात कर करतारपुर साहिब गलियारा (कॉरिडोर) खोलने के लिए पाकिस्तान से वार्ता की पहल करने में मदद मांगी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मसले को 'गड़बड़ाने' के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को फटकार लगाई, और आरोप लगाया कि सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दी गई राजनीतिक मंज़ूरी का 'दुरूपयोग' किया. गौरतलब है कि सिद्धू ने अपनी पाक यात्रा के दौरान पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलकर विवाद पैदा कर दिया था.

hkeumk88करतारपुर कॉरिडोर के मसले पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से लिखा गया पत्र.

बता दें कि पिछले महीने ही पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह से लौटे थे तब उन्होंने बयान दिया था कि पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने अगले साल गुरुनानक देव की 550 जयंती के मौके पर डेरा बाबा नानक से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब का मार्ग खोलने का वादा किया है.
वीडियो- करतारपुर गलियाराः कांग्रेस नेता सिद्धू को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने बताया झूठा 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement