NDTV Khabar

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम से भी हो सकती है पूछताछ, कार्ति की सीबीआई हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ी

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम की सीबीआई हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी है. 9 मार्च को फिर उनकी पेशी होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INX मीडिया केस: पी चिदंबरम से भी हो सकती है पूछताछ, कार्ति की सीबीआई हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ी

कार्ति चिदंबरम को पेशी के लिए ले जाती सीबीआई की टीम

खास बातें

  1. CBI ने कोर्ट से रिमांड 9 दिन और बढ़ाने का आग्रह किया था
  2. कार्ति के वकील मनु सिंघवी ने इसका विरोध किया
  3. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को कोई अंतरिम राहत नहीं दी
नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम की हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी है. 9 मार्च को फिर उनको दोपहर 2 बजे पेश किया जायेगा. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम से भी पूछताछ की जा सकती है. मंगलवार को कार्ति को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया और सीबीआई ने उनकी रिमांड 9 दिन और बढ़ाने का आग्रह किया था. 

सीबीआई के वकील ने कहा कि जब कार्ति चिदंबरम से उनके फोन का पासवर्ड मांगा गया तो उन्होंने इससे भी इनकार कर दिया. इस पर कार्ति चिदंबरम ने कहा कि उनका फोन सिर्फ दो साल पुराना है और यह केस 10 साल पुराना है फिर क्यों वह अपना पासवर्ड दें. 

सीबीआई का दावा है कि उसके पास ताज़ा सबूत है जिसके आधार पर कार्ति से जुड़ी कई और कंपनियों के बारे में जानकारी मिली है. वहीं कार्ति से जब CBI ने उनका नाम पूछा तो जवाब मिला कि उनको राजनीतिक तौर पर परेशान किया जा रहा है. इस मामले में कार्ति ने जमानत अर्जी भी दाखिल की है. इस मामले की सुनवाई 4.30 बजे तक टल गई है.  इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को कोई अंतरिम राहत नहीं दी. PMLA मामले में ED द्वारा गिरफ्तारी से सरंक्षण की मांग कोर्ट ने ठुकरा दी है. कोर्ट ने कहा कि इससे लंबित केस में असर पड़ेगा. 

INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली कोई अंतरिम राहत


विशेष न्यायाधीश सुनील राणा ने कहा कि अदालत मामले पर दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी, क्योंकि पिछली बार सुनवाई के दौरान मौजूद रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल( एएसजी) तुषार मेहता सीबीआई का पक्ष रखने के लिए अभी मौजद नहीं हैं. जांच एजेंसी ने मामले में पिछले छह दिन की जांच से जुड़े कुछ दस्तावेज मंगलवार को बंद लिफाफे में अदालत के समक्ष पेश किए. वहीं इस मामले की सुनवाई के दौरान कार्ति चिदंबरम के पिता और पी चिदंबरम भी कोर्ट में मौजूद हैं. 

INX मीडिया केस: जेल में कार्ति-इंद्राणी का हुआ था आमना-सामना

टिप्पणियां
अदालत ने कार्ति चिदंबरम को उनके पिता एवं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनकी मां नलिनी चिदंबरम से 10 मिनट के लिए मिलने की अनुमति दी गई.कार्ति को पांच दिन की हिरासत के दौरान मुंबई ले जाया गया था. वहां मामले के सिलसिले में बायकुला जेल में उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया गया था.

VIDEO: SC ने कार्ति चिदंबरम को नहीं दी अंतरिम राहत

अदालत ने सीबीआई को कार्ति से पूछताछ के लिए पांच दिन की हिरासत की मंजूरी दी थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement