NDTV Khabar

कार्ति चिदंबरम के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर मामला : सुप्रीम कोर्ट 20 नवंबर को करेगा सुनवाई

कार्ति ने कहा कि दिसंबर 2 से 11 तक लंदन जाना है. सीबीआई ने कहा कि उसे जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कार्ति चिदंबरम के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर मामला : सुप्रीम कोर्ट 20 नवंबर को करेगा सुनवाई

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: कार्ति चिदंबरम के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर मामले में सुप्रीम कोर्ट 20 नवंबर को सुनवाई करेगा.  सुप्रीम कोर्ट उसी दिन तय करेगा कि कार्ति को विदेश जाने को इजाजत दी जाए या नहीं. कार्ति ने कहा कि दिसंबर 2 से 11 तक लंदन जाना है. सीबीआई ने कहा कि उसे जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहिए.

झूठी सूचना फैला रही है सीबीआई : पी चिदंबरम

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा था कि बताए कि क्या कार्ति को 4-5 दिनों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाए या नही इसपर अपना जवाब दे. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि वह ये भी बताए कि अगर कार्ति चितम्बरम को 4-5 दिनों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाती है तो शर्ते क्या होंगी.

पिछले गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाया कि आप किसी को विदेश जाने से कैसे रोक सकते है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि आपको अगर ये लगता है कि कार्ति चितम्बरम वापस नही आएंगे तो इस शंका को दूर करने के लिए क्या शर्त लगाई जा सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम के खिलाफ सीबीआई की सील बंद रिपोर्ट को देखा.

टिप्पणियां
सीबीआई ने कार्ति के विदेश जाने का आज फिर विरोध किया कहा कि अगर स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या होती तब समझा जा सकता है लेकिन कार्ति तो लेक्चर देने के लिए विदेश जाना चाहते है. कार्ति के तरफ से कहा गया कि अगस्त 26 के बाद उसे सीबीआई ने नहीं बुलाया है और मैं ये जानना चाहता हूं कि मुझ से पूछताछ क्यों नही हो रही है.

VIDEO- CBI के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए पी चिदंबरम के बेटे कार्ति कार्ति की तरफ से ये भी कहा गया कि सीबीआई ये कह रही है कि मेरे 6 बैंक अकाउंट है. वह जरा ये बात दे कि किस बैंक अकाउंट को खुलवाने के लिए मैंने साइन किए हैं या कोई ऐसा दस्तावेज ही दे दे जिससे ये साबित हो कि मैंने अपने अकाउंट को बंद किया हो.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement