NDTV Khabar

INX मीडिया केस: ED की जांच पर रोक लगाने की मांग लेकर SC में कार्ति चिदंबरम की याचिका

आईएनएक्‍स (INX) मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और उन्‍होंने कार्ति ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INX मीडिया केस: ED की जांच पर रोक लगाने की मांग लेकर SC में कार्ति चिदंबरम की याचिका

कार्ति चिदंबरम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ED के समन को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है.
  2. कार्ति चिदंबरम ने कहा, ईडी को जांच से रोका जाए
  3. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगा
नई दिल्ली: आईएनएक्‍स (INX) मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और उन्‍होंने कार्ति ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है.  इसके अलावा याचिका में मांग की है कि जो तथ्य एफआईआर में हैं उनके अलावा बाकी बातों के लिए ED जांच कर रही है, जो नहीं हो सकती इसलिए ईडी को जांच से रोका जाए. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगा.

राहुल गांधी के ट्वीट को शेयर करते हुए बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी बोलीं- 'नानी याद आ गई'

इसी दौरान सीबीआई मामले की सुनवाई भी होगी, जिसमें लुक आउट नोटिस को चुनौती दी गई है. इससे पहले 28 फरवरी को सीबीआई ने कार्ति को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. फिलहाल वो 6 मार्च तक सीबीआई हिरासत में है. 23 फरवरी को कार्ति चिदंबरम को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली थी और सुप्रीम कोर्ट ने 6 मार्च को  सुनवाई तय की थी.

फिलहाल ईडी के समन पर रोक ना लगाते हुए कोर्ट ने कहा कि कार्ति इस मामले में अलग से याचिका दाखिल करे. कोर्ट ने एक मार्च को पेश होने के ईडी के समन पर भी कोई आदेश देने से इंकार किया था. वहीं सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से कहा गया कि कार्ति कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रहे हैं. कार्ति कोई आम अपराधी नहीं हैं.

कोर्ट में बोले पी चिदंबरम, मैंने ही INX मीडिया के मामले में जांच के आदेश दिए थे

कोर्ट को उनकी अर्जी पर सुनवाई नहीं करनी चाहिए और कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. कार्ति ने सीबीआई के केस में ही ईडी मामले की अर्जी दाखिल की है और वो केस अलग है. ये मुद्दा कोर्ट के सामने नहीं है. एक मार्च के ईडी के समन पर कोर्ट को कोई आदेश जारी नहीं करना चाहिए क्योंकि ये एक तरह की अग्रिम जमानत होगी. वहीं कार्ति की ओर से कपिल सिब्बल और गोपाल सुब्रमण्यम ने कहा था कि ईडी का मामला सीबीआई केस से ही सामने आया है इसलिए ये हस्तक्षेप अर्जी दाखिल की गई है.

टिप्पणियां
VIDEO: कार्ति 6 मार्च तक सीबीआई रिमांड पर

सीबीआई ने अभी तक कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की है और उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है. वह नई याचिका दाखिल करेंगे और ईडी के सामने एक की बजाए 9 मार्च को पेश हो सकते हैं. इसलिए एक मार्च के समन पर रोक लगाई जाए.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement