NDTV Khabar

Karunanidhi Death: तमिल राजनीति के मंच की विशाल हस्ती के निधन पर शोक की लहर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहित अनेक नेताओं ने शोक जताया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Karunanidhi Death: तमिल राजनीति के मंच की विशाल हस्ती के निधन पर शोक की लहर
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार की शाम को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया. तमिलनाडु के इस दिग्गज नेता के निधन पर राज्य में शोक की लहर है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहित अनेक नेताओं ने करुणानिधि के निधन पर शोक जताया है.  

एम करुणानिधि के देहावसान पर राहुल गांधी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया तमिल लोगों के प्रिय कलइनार 60 साल से ज़्यादा समय तक तमिल राजनीति के मंच पर एक विशाल हस्ती बने रहे. उनके निधन से भारत ने अपना महान सपूत खो दिया है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और उन लाखों परिवारों के साथ हैं जो अपने प्रिय नेता के जाने से दुखी हैं.
 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया महान नेता के निधन की ख़बर सुनकर दुख हुआ. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. ये देश का बहुत बड़ा नुकसान है.
  राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने ट्वीट किया श्री एम करुणानिधि के बारे में सुनकर दुख हुआ. कलइनार के नाम से लोकप्रिय वह एक
सुदृढ़ विरासत छोड़ कर जा रहे हैं जिसकी बराबरी सार्वजनिक जीवन में कम मिलती है. उनके परिवार के प्रति और लाखों चाहने वालों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं.
  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, करुणानिधि के जाने से बहुत दुखी हूं. 60 साल तक विधायक, 5 बार मुख्यमंत्री और केंद्र की कई साझा सरकारों में एक मजबूत स्तंभ रहे करुणानिधि ने अपने राज्य और केंद्र की राजनीति पर बहुत असर डाला. मेरी संवेदना उनके परिवार और समर्थकों के साथ है. वे हमको बहुत याद आएंगे.
  पिछले 11 दिन से अस्पताल मे भर्ती 94 वर्षीय नेता ने शाम छह बजकर दस मिनट पर अंतिम सांस ली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement