करवा चौथ स्पेशल ट्रेन हुई रद्द, सिर्फ दो कपल ही खरीद पाए 1 लाख की टिकट वाला 'ड्रीम हॉलिडे'

अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है. प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था.

करवा चौथ स्पेशल ट्रेन हुई रद्द, सिर्फ दो कपल ही खरीद पाए 1 लाख की टिकट वाला 'ड्रीम हॉलिडे'

सिर्फ दो दंपतियों ने खरीदा ‘करवा चौथ’ विशेष ट्रेन का टिकट

नई दिल्ली:

विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवा चौथ (Karwa Chauth) पर विशेष ट्रेन सेवा की रेलवे की योजना परवान नहीं चढ़ सकी, क्योंकि केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार विशेष ट्रेन द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स (The Majestic Rajasthan Deluxe) में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे' (Dream Holiday) रखा गया था. इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता.

उन्होंने बताया कि करवाचौथ स्पेशल (Karwa Chauth Special) में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा.

Karwa Chauth 2019: जानिए करवा चौथ की तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, व्रत कथा और सरगी का महत्‍व

अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी. यही नहीं विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे. इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी. यही नहीं आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी.

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए. हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते.''

अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है. प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था.

उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

खबरें और भी हैं...

TikTok पर वायरल हुआ दाल पीसने का ये अनोखा अंदाज़, नहीं देखा होगा ऐसा सिल-बट्टा

पवित्र पानी से भरा ये 'जीसस शूज़' मिनटों में हुआ Sold Out, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

मिलिंद सोमन ने 2 डिग्री सेल्सियस में की अंडरवाटर रनिंग, पीठ पर 12 किलो वजन रखकर यूं लगाई दौड़...देखें Photo

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोएडा में खुला ये अनोखा रेस्टोरेंट, अब हवा में 160 फीट ऊपर बैठकर खा सकेंगे खाना



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)