NDTV Khabar

कासगंज हिंसा का मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार, कश्‍मीर से लेकर दिल्ली-NCR में तेज भूकंप के झटके, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

कासगंज हिंसा के मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सलीम पर चंदन को गोली मारने का आरोप है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कासगंज हिंसा का मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार, कश्‍मीर से लेकर दिल्ली-NCR में तेज भूकंप के झटके, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: कासगंज हिंसा के मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सलीम पर चंदन को गोली मारने का आरोप है. इस हमले के बाद चंदन की मौत हो गई थी. यूपी पुलिस के लॉ एंड ऑर्डर एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि एफआईआर और बयान के आधार पर सलीम ही वह शख्‍स है जिसने अपने घर की बालकनी से चंदन पर गोली चलाई थी. वहीं, उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये. इधर, यूपी सरकार परीक्षा में नकल करने वाले छात्रों पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक आदेश भी जारी किया है. उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नॉर्थ-इस्ट में होने वाले चुनावों के मद्देनजर कमर कस चुके हैं. शिलॉन्ग में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. वहीं, चंद्र ग्रहण साल 2018 का पहला ग्रहण है. इसे लेकर देश भर में उत्सुकता है. 

कासगंज हिंसा: यूपी पुलिस ने कहा, आरोपी सलीम ने घर की बालकनी से चंदन गुप्‍ता पर चलाई थी गोली
 
saleem

कासगंज हिंसा के मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सलीम पर चंदन को गोली मारने का आरोप है. इस हमले के बाद चंदन की मौत हो गई थी. यूपी पुलिस के लॉ एंड ऑर्डर एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि एफआईआर और बयान के आधार पर सलीम ही वह शख्‍स है, जिसने अपने घर की बालकनी से चंदन पर गोली चलाई थी. उन्‍होंने कहा कि पिछले दो दिनों में उन्‍होंने कई हथियार बरामद किए हैं. वह अब चंदन के शरीर से मिली गोली का उन हथियारों से मिलान कर रहे हैं. 

भूकंप के झटकों से कश्‍मीर से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक हिला, तीव्रता 6.1 आंकी गई
 
earthquake

उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये. अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आने के बाद यह झटके महसूस हुए. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उक्त सूचना दी गई. अमेरिका जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान में शक्तिशाली भूकंप आया. इसका केंद्र हिंदूकुश पर्वतों में ताजिकिस्तान से लगती अफगानिस्तान की उत्तरी सीमा पर 191 किमी की गहराई में आया.

यूपी सरकार परीक्षा में नकल करने वालों के खिलाफ करेगी कड़ी कार्रवाई, दिए गए आदेश
 
yogi adityanath

यूपी सरकार परीक्षा में नकल करने वाले छात्रों पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक आदेश भी जारी किया है. इस आदेश में परीक्षा के दौरान नकल को रोकने के लिए एक विशेष व्यवस्था लागू करने की बात कही है. गौरतलब है कि राज्य में 6 फरवरी से बोर्ड की परीक्षा शुरू हो रही है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार सरकार ने छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

शिलॉन्ग में राहुल गांधी का RSS-BJP पर हमला, मोहन भागवत के बारे में कही यह बड़ी बात
 
rahul gandhi

राहुल गांधी नॉर्थ-इस्ट में होने वाले चुनावों के मद्देनजर कमर कस चुके हैं. शिलॉन्ग में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम लोग पूरे देश में आरएसएस के विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं. यह एक ऐसा विचार है जो देश पर थोपा जा रहा हा. बीजेपी से लेकर आरएसएस पूरे नॉर्थ इस्ट में आपकी संस्कृति, भाषा और आपके जीवनशैली को कमजोर और खत्म करने का प्रयास कर रहा है. 

टिप्पणियां
Chandra Grahan 2018: साल के पहले चंद्र ग्रहण के दिन आया भूकंप, इन दो मंत्रों को लेकर बढ़ी एक्साइटमेंट
 
chandragrahan

चंद्र ग्रहण ( Lunar Eclipse) साल 2018 का पहला ग्रहण है. इसे लेकर देश भर में उत्सुकता है. कई लोग इससे जुड़ी अच्छी-बुरी बातों को जांचने-परखने में लगे हैं, वहीं आज आए भूकंप (Earthquake) की वजह से यह और भी सुर्खियों में आ गया है. जब पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा के बीच आ जाती है तब वह चंद्रमा पर पड़ने वाली सूर्य की किरणों को रोकती है और उसमें अपनी छाया बनाती है. इस घटना को चंद्र ग्रहण कहा जाता है. इसे ब्लड मून (Blood Moon) भी कहा जाता है. चंद्र ग्रहण के मौके पर पढ़े जाने वाले कई मंत्र भी हैं और मान्यताएं भी हैं. जिन्हें समय-समय पर सिनेमा में दिखाया जाता रहा है. लेकिन अब कुछ मंत्रों को लेकर जिज्ञासा बढ़ गई है.

VIDEO: कासगंज हिंसा का नया वीडियो



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement