NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से भिड़े स्कूली छात्र

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक संघर्ष जारी था. बहरहाल, घटना में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से भिड़े स्कूली छात्र

पुलवामा जिले की घटना

खास बातें

  1. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लोगों नें निकाला था मार्च.
  2. सुरक्षा बलों ने किया लाठीचार्ज.
  3. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शन मार्च निकालने के बाद स्कूली छात्रों की सुरक्षा बलों के साथ सोमवार को झड़प हुई. पुलिस ने बताया कि श्रीनगर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित त्राल इलाके में निकाले गये मार्च को सुरक्षा बलों ने रोक दिया था. इससे नाराज छात्रों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने उन पर लाठीचार्ज किया.

टिप्पणियां
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक संघर्ष जारी था. बहरहाल, घटना में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है. विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर उन्हें निशाना बनाये जाने का आरोप लगाते हुए छात्र सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई करने और अपने गिरफ्तार स्कूली साथियों की रिहाई की मांग कर रहे थे.

पुलवामा के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में 15 अप्रैल को पुलिस की छापेमारी के बाद यह हालिया प्रदर्शन हुआ. इन प्रदर्शनों में स्कूल कॉलेजों की छात्राओं सहित कई छात्रों ने बड़ी तादाद में हिस्सा लिया है. इन प्रदर्शनों के चलते प्रशासन को एहतियात के तौर पर पिछले महीने एक सप्ताह से अधिक समय के लिये उच्च शिक्षण संस्थानों में अध्यापन कार्य निरस्त करना पड़ा था. श्रीनगर और घाटी में अन्य जगहों में प्रदर्शन के दौरान कई छात्रों को गिरफ्तार किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement