यह ख़बर 11 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएमओ के कर्मचारियों ने बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए एक दिन का वेतन दिया

श्रीनगर में बाढ़ में फंसी एक महिला को हेलीकॉप्टर के जरिये बचाते राहतकर्मी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने जम्मू-कश्मीर के बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में अपने एक दिन का वेतन दिया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि पीएमओ के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी इच्छा से जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए यह पहल की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया था कि जम्मू-कश्मीर में भयावह बाढ़ के बाद बचाव और राहत अभियान तेज करने में राज्य सरकार को पूरा सहयोग दें। उन्होंने प्रभावित लोगों तक जरूरी वस्तुएं तेजी से पहुंचाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

राज्य में राहत अभियानों की समीक्षा के लिए बुधवार देर शाम आयोजित उच्चस्तरीय आपात बैठक की अध्यक्षता करते हुए मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भीषण आपदा में प्रभावित लोगों तक भोजन और पानी जैसी बुनियादी जरूरी चीजें पहुंचाने पर तत्काल ध्यान दिया जाए। उन्होंने गृह मंत्रालय को भी निर्देश दिया कि श्रीनगर में स्थानीय प्रशासन के साथ राहत अभियान में मदद करने के लिए दिल्ली तथा अन्य राज्यों से वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल भेजा जाए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com