NDTV Khabar

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर को लेकर दिया यह बड़ा बयान...

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) की एक विशिष्ट इकाई, रैपिड एक्शन फोर्स(आरएएफ) की 26वीं वर्षगांठ के अवसर पर सिंह ने कहा कि कश्मीर हमारा है, हमारा था और हमारा रहेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर को लेकर दिया यह बड़ा बयान...

राजनाथ सिंह ने कश्मीर पर रखी अपनी बात

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यहां कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत इसे हमसे छीन नहीं सकती. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) की एक विशिष्ट इकाई, रैपिड एक्शन फोर्स(आरएएफ) की 26वीं वर्षगांठ के अवसर पर सिंह ने कहा कि कश्मीर हमारा है, हमारा था और हमारा रहेगा. दुनिया की कोई भी ताकत इसे हमसे छीन नहीं सकती. आरएएफ दंगों, कानून-व्यवस्था के मामलों और साथ ही राहत एवं बचाव अभियानों में अपनी भूमिका निभाता है. सिंह ने कश्मीरी लोगों और आतंकवादियों से निपटने के दौरान संतुलन बनाने के प्रयास के लिए सीआरपीएफ की सराहना की.  

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा हमारी सेना...


उन्होंने कहा कि यदि कुछ कश्मीरी युवा कुछ ऐसी हरकते करते हैं, जिसे उन्हें नहीं करना चाहिए, तो इसलिए क्योंकि उन्हें(युवाओं) कुछ लोग उकसाते हैं. आप उन्हें सही तरीके से संभालते हैं, क्योंकि आप महसूस करते हैं कि वे हमारे देश के हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि लेकिन अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की आतंकवादी गतिविधि में संलिप्त पाया जाता है तो, दुनिया की कोई भी ताकत आपको उसे विफल बनाने से नहीं रोक सकती.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से कह सकते हैं कि...

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में कमी आई है और सुरक्षा बल आतंकवादियों को माकूल जवाब दे रहे हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राजनाथ सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारा पड़ोसी देश लगातार सीमा पर अशांति फैला रहा है. लोगों ने कुछ दिन पहले ही बीएसएफ के जवान के साथ हुई बर्बरता देखी . उन्होंने कहा मैं आपको दावे के साथ कहना चाहतूं कि आप अगले कुछ दिनों में कुछ देखेंगे, हमारी सेना ने ऐसा कुछ किया है.

VIDEO: देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके.

मैं आपको अभी नहीं बतांऊगा कि क्या किया गया है. लेकिन जो किया जाना था वो किया जा चुका है. हमारे सैनिकों ने सबकुछ वैसे ही किया है जैसे उन्हें कहा गया था.( इनपुट आईएएनएस से)  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement