NDTV Khabar

कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

उच्चतम न्यायालय की अनुमति पर नई दिल्ली गए थे, जम्मू-कश्मीर के 72 वर्षीय पूर्व विधायक ने सीने में दर्द का एम्स में इलाज कराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी नयी दिल्ली से कश्मीर लौट गए हैं.

श्रीनगर:

माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी नयी दिल्ली से दस दिन बाद बृहस्पतिवार को लौट आए. वह एम्स में इलाज कराने के लिए उच्चतम न्यायालय की अनुमति पर नई दिल्ली गए थे. जम्मू-कश्मीर के 72 वर्षीय पूर्व विधायक ने सीने में दर्द का एम्स में इलाज कराया. शीर्ष अदालत के आदेश पर नौ सितंबर को नई दिल्ली जाने से पहले वह 35 दिनों तक नजरबंद थे. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यहां लौटकर आने के बाद उन्हें स्थानीय प्रशासन ने हिरासत में ले लिया या नहीं.

टिप्पणियां

शीर्ष अदालत ने सोमवार को यह कहते हुए तारिगामी को अपने गृह राज्य लौट जाने की अनुमति दी थी कि यदि एक्स के डॉक्टर उन्हें जाने की इजाजत देते हैं तो तो उन्हें किसी मंजूरी की जरूरत नहीं है.


नई दिल्ली में मंगलवार को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के साथ संवाददाता सम्मेलन में तारिगामी ने कठोर जन सुरक्षा कानून के तहत पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में लेने को लेकर केंद्र की आलोचना की थी. तारिगामी ने कहा था कि सीमापार के लोग ताली बजा रहे हैं कि वे जो नहीं कर सके, वह सरकार ने कर दिखाया. उन्होंने कहा कि कश्मीर में जो कुछ हो रहा है वह देश के हित में नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘ हम, अब्दुल्ला और अन्य आतंकवादी नहीं हैं. यह वाकई भयावह दौर है. मैं बहुत परेशान हूं.''



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement