अनंतनाग में पुलिसकर्मियों की हत्या करने वालों को जल्द ढूंढ़ निकालेंगे और देखना 'न्याय' होगा : DGP एसपी वैद

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ढूंढ़ निकाला जाएगा.

अनंतनाग में पुलिसकर्मियों की हत्या करने वालों को जल्द ढूंढ़ निकालेंगे और देखना 'न्याय' होगा : DGP एसपी वैद

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित.
  • माना जाता है कि हमले की साजिश बशीर ने ही रची थी.
  • पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है.
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने शनिवार को यहां कहा कि छह पुलिसकर्मियों की हत्या करने वालों को जल्द ढूंढ़ निकालकर उन्हें 'कानून के कठघरे' में लाया जाएगा. उन्होंने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया. माना जाता है कि हमले की साजिश बशीर ने ही रची थी.

लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादियों ने शुक्रवार को अनंतनाग जिले के अचाबल क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर उस समय घात लगाकर हमला किया था जब वे अपनी जीप में नियमित ड्यूटी पर थे.

वैद ने कहा कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों को नजदीक से गोली मारी, जिससे उनके चेहरे 'क्षत-विक्षत' हो गए.

यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों के शवों को क्षत-विक्षत किया, वैद ने कहा, 'मुझे मिली सूचना के अनुसार वे (आतंकवादी) नजदीक आए और बहुत नजदीक से गोली चलाई और इसीलिए (पुलिसकर्मियों के) चेहरे क्षत-विक्षत हो गए'. शहीद पुलिसकर्मियों में से एक कॉन्‍स्‍टेबल तस्वीर अहमद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वैद ने संवाददाताओं से कहा कि दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा.

उन्होंने कहा, 'वे कानून का सामना करेंगे और आप बहुत जल्द परिणाम देखेंगे'. शहीद कॉन्‍स्‍टेबल को डीपीएल श्रीनगर में श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्य सचिव बी.बी व्यास सहित कई बड़े प्रशासनिक, पुलिस और सुरक्षाबलों के अधिकारी मौजूद थे. हालांकि इस अवसर पर कोई राजनीतिक नेता मौजूद नहीं था.

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ढूंढ़ निकाला जाएगा.

उन्होंने कहा, 'इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को बशीर लश्करी के नेतृत्व में लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम दिया है. हम उसे जल्द ढूंढ़ निकालेंगे और देखना कि न्याय होगा'. वैद ने यह भी घोषणा की कि लश्करी को मार गिराने या उसे गिरफ्तार कराने संबंधी सूचना उपलब्ध कराने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

यह पूछे जाने पर कि पुलिसकर्मी गैर बुलेटप्रूफ वाहन में क्यों सवार थे, पुलिस महानिदेशक ने कहा, 'हम कदम उठा रहे हैं'. वैद ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जुनैद मट्टू के मारे जाने को आतंकी संगठन के लिए झटका करार दिया. सुरक्षाबलों ने मट्टू और दो अन्य आतंकवादियों को कल अरवनी में ढेर कर दिया था.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने आतंकी हमले में छह पुलिसकर्मियों के मारे जाने को बल के लिए एक क्षति बताया. उन्होंने कहा, 'यह हमारे लिए एक क्षति है, लेकिन हम इससे उबर जाएंगे'.

(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com