NDTV Khabar

कश्मीर समस्या : वरिष्ठ मंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने की बैठक, राज्यपाल हटाने या राष्ट्रपति शासन लगाने से इनकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर समस्या : वरिष्ठ मंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने की बैठक, राज्यपाल हटाने या राष्ट्रपति शासन लगाने से इनकार

कश्मीर में पथराव करते युवक.

खास बातें

  1. बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में भी कश्मीर के हालात पर विस्तृत चर्चा हुई
  2. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राम लाल और राम माधव भी मौजूद थे.
  3. महबूबा मुफ़्ती नीति आयोग की बैठक के लिए दिल्ली आ रही हैं.
नई दिल्ली: कश्मीर मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार अभी न तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के मूड में है न ही सरकार राज्य का राज्यपाल बदलने का इरादा रखती है.

बता दें कि बुधवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में भी कश्मीर के हालात पर विस्तृत चर्चा हुई.
बताया जा रहा है कि बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राम लाल और राम माधव भी मौजूद थे.

बैठक में कश्मीर के हालात को नियंत्रण में करने के लिए कई उपायों पर चर्चा की गई. उल्लेखनीय है कि महबूबा मुफ़्ती नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए 23 अप्रैल को दिल्ली आ रही हैं. इस दौरान पीएम मोदी से महबूबा मुफ्ती के मुलाकात की संभावना है.

इस बैठक में राज्य के गंभीर हालात पर चिंता व्यक्त की गई. आने वाले दिनों में हालात सामान्य करने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे. सरकार की ओर से फ़िलहाल क़दमों के ख़ुलासा करने से इनकार कर दिया गया है.

बता दें कि दो सदस्यों के लिए विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को निर्दलीय विधायक ने समर्थन दिया था. बीजेपी-पीडीपी उम्मीदवारों को मिले बराबर वोट, टाई में बीजेपी उम्मीदवार जीता. 87 सदस्यों की विधानसभा में बीजेपी के 25 और पीडीपी के 28 विधायक हैं.

दोनों के एक-एक मनोनीत सदस्य हैं. बीजेपी को एक निर्दलीय, एक मनोनीत और सज्जाद लोन के दो विधायकों का समर्थन मिला. इस तरह बीजेपी उम्मीदवार को 29 वोट मिले और पीडीपी को भी 29. पीडीपी इससे बेहद नाराज है. उसे लगता है कि बीजेपी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement