जर्मनी जा रहे कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर रोका गया

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर एक कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता को विदेश जाने से रोका गया है.

जर्मनी जा रहे कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर रोका गया

दिल्ली का IGI एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कश्मीरी कार्यकर्ता को एयरपोर्ट पर रोका गया
  • जर्मनी जा रहा था कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता
  • यात्रा पर लगी पाबंदियों के चलते हुई कार्रवाई
दिल्ली:

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर एक कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता को विदेश जाने से रोका गया है. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि गौहर गिलानी नामक कार्यकर्ता शनिवार को आईजीआई हवाई अड्डे से जर्मनी जा रहे थे. गिलानी जर्मनी के चैनल ''डॉएचे वेले'' के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे. सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने गिलानी को उनकी यात्रा पर लगी पाबंदियों के चलते विदेश जाने से रोका.

दिल्ली : तीन करोड़ से अधिक के यूएस डॉलर पकड़े, पांच विदेशी गिरफ्तार

पिछले महीने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद जारी निर्देशों के मद्देनजर कश्मीरी नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को भी यहां हवाई अड्डे पर विदेश जाने से रोका गया था.

इससे पहले कश्मीर में जुम्मे की नमाज के तहत लोगों के आवागमन पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के एक दिन बाद शनिवार को घाटी के अधिकतर हिस्सों से प्रतिबंध हटा दिए गए थे. अधिकारियों ने बताया था कि घाटी के अधिकतर इलाकों से शनिवार सुबह प्रतिबंध हटा दिए गए.

कश्मीर मसले पर इमरान खान ने किया UAE के शहजादे को फोन, कही ये बात 

Newsbeep

उन्होंने बताया था कि शहर के अधिकतर हिस्सों में सड़कों से अवरोधक हटा दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात रखा गया है. जुम्मे की नमाज के बाद कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा होने की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार को घाटी में लोगों के आवागमन पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कश्मीर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर किसने क्या बोला? 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)