यह ख़बर 28 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तानी क्रिक्रेट टीम की तरफदारी करने पर एक कॉलेज में संघर्ष, 12 घायल

चंडीगढ़:

पंजाब में मोहाली जिले के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में क्रिक्रेट मैच देखने के दौरान जम्मू-कश्मीर के कुछ छात्रों के पाकिस्तानी टीम की तरफदारी किए जाने को लेकर दो गुटों में संघर्ष हो गया जिससे 12 लोग घायल हो गए।

लालरू थाना के प्रभारी अतुल सोनी ने बताया कि लालरू के समीप जौलान कला गांव में स्वामी परमानंद कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलाजी में मंगलवार की रात को करीब 15 छात्र छात्रावास के टीवी पर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच देख रहे थे।

जम्मू-कश्मीर के आठ छात्र पाकिस्तानी टीम की तरफदारी करने लगे, इस पर अन्य लोगों ने एतराज किया जिससे उनके बीच कहासुनी शुरू हो गयी। कहासुनी हिंसा में बदल गयी और छात्रों ने एक दूसरे पर पत्थर फेंके एवं डंडा चलाने लगे। उन्होंनें छात्रावास में तोड़फोड़ भी की।

घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई। उनमें से कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ।

इस बीच महाविद्यालय प्रशासन ने 8 सितंबर तक संस्थान बंद कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कल संस्थान के करीब 30 छात्रों ने लालरू के भाजपा नेताओं के साथ मिलकर चंडीगढ़ अंबाला राजमार्ग एक घंटे के लिए जाम कर दिया और पाकिस्तानी टीम की तरफदारी करने वाले आठ छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।