केजरीवाल ने कहा - वीके सिंह को बर्खास्‍त करो, पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराएगी 'आप'

केजरीवाल ने कहा - वीके सिंह को बर्खास्‍त करो, पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराएगी 'आप'

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष (फाइल फोटो)।

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह द्वारा ‘कुत्ते’ पर की गई टिप्पणी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें फौरन बर्खास्‍त करने की मांग की है। जबकि आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए शुक्रवार को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराएगी और एससी/एसटी आयोग भी जाएगी।

आशुतोष ने कहा, थाने जाकर मामला दर्ज कराएंगे
'आप' के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा, ‘एससी/एसटी एक्ट के तहत गिरफ्तारी की मांग करते हुए वीके सिंह के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आप कल पुलिस थाना जाएगी।’ दरअसल, सिंह ने फरीदाबाद की घटना पर सरकार का बचाव करने के लिए यह टिप्पणी कर बवाल खड़ा कर दिया कि यदि कोई किसी कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो इसके लिए केंद्र को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अहंकार वाली कैबिनेट से छुटकारा पाएं मोदी
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विदेश राज्य मंत्री को फौरन बर्खास्त करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, ‘वीके सिंह का बयान शर्मनाक है और एससी/एसटी एक्ट के तहत अभियोजनयोग्य है। उनके खिलाफ फौरन ही एक मामला दर्ज होना चाहिए।’ केजरीवाल ने सिलसिलेवार रूप से किए गए ट्वीट में कहा, ‘आज दशहरा है जो बुराई और अहंकार पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यदि मोदीजी सचमुच में दशहरा मनाना चाहते हैं तो उन्हें अपनी बुरी और अहंकार वाली कैबिनेट से छुटकारा पाना चाहिए।’