यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल का धरना समाप्त, खुर्शीद के खिलाफ फर्रुखाबाद में खुलेगा मोर्चा

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल और नि:शक्त लोगों के एक समूह ने केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित चार दिवसीय धरना समाप्त किया और उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में उनके खिलाफ एक नवंबर से ताजा मुहिम शुरू करने का ऐलान किया।
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल और नि:शक्त लोगों के एक समूह ने केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित चार दिवसीय धरना समाप्त किया और उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में उनके खिलाफ एक नवंबर से ताजा मुहिम शुरू करने का ऐलान किया। गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद संसदीय सीट से ही लोकसभा सदस्य चुने गए हैं।

केजरीवाल ने यह आरोप भी लगाया कि खुर्शीद को समर्थन दे रही कांग्रेस और उच्चतम न्यायालय में आय से अधिक संपत्ति के मुकदमे का सामना कर रहे सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के बीच समझौता हुआ है।

संसद मार्ग पर अपने विरोध-प्रदर्शन के समापन की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से मिलने के बाबत कोई जवाब नहीं मिला है और अब वह अपनी लड़ाई फर्रुखाबाद में जारी रखेंगे।

केजरीवाल ने कहा, ‘अब स्वयंसेवक फर्रुखाबाद जाएंगे। हमें खुर्शीद के खिलाफ और दस्तावेज मिल रहे हैं। जनता अगले चुनावों में उनके खिलाफ एक नि:शक्त को खड़ा करेगी और उन्हें हराएगी।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस और भाजपा एवं सपा जैसी दूसरी पार्टियों का असली चेहरा सामने आ जाने का दावा करते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘उनका भी असली चेहरा सामने आ चुका है। वह बोलते नहीं हैं। कांग्रेस एवं भाजपा हाथ मिलाए हुए हैं। अगले कुछ दिनों में भाजपा अध्यक्ष गडकरी का सच भी सामने आएगा।’