केजरीवाल सरकार का अहम फैसला- GTB अस्पताल को बनाया जाएगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह तक देश में अब तक कुल 1,73,763 मरीज सामने आए हैं, जबकि 4971 लोगों की मौत हो चुकी है.

केजरीवाल सरकार का अहम फैसला- GTB अस्पताल को बनाया जाएगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

गुरु तेग बहादुर अस्पताल बनेगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

खास बातें

  • केजरीवाल सरकार का अहम फैसला
  • GTB अस्पताल बनेगा कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल
  • देश भर में कोरोना का कहर जारी
नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह तक देश में अब तक कुल 1,73,763 मरीज सामने आए हैं, जबकि 4971 लोगों की मौत हो चुकी है. 24 घंटे में सबसे ज्यादा नए केस और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. पिछले 24 घंटे में 7964 नए मामले सामने आए हैं वहीं 265.लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मरीज 11,264 रिकवर हुए हैं अब तक 82370 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. 

राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अहम फैसला लिया है. सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल को दिल्ली का दूसरे सबसे बड़े कोरोना अस्पताल के रूप में  तैयार करने का फैसला लिया है. इस अस्पताल में 1500 बेड होंगे. लेकिन  अब इस अस्पताल में किसी अन्य बीमारी की इलाज अभी नहीं होंगे. सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार 2 जून तक इस अस्पातल को तैयार करने की बात कही गयी है. 

इस अस्पताल में भर्ती दूसरी बीमारियों के मरीजों को पास के दूसरे दिल्ली सरकार के अस्पतालों में भर्ती किया जा सकता है और जिन मरीजों को स्पेशलाइज ट्रीटमेंट की जरूरत है उनको प्राइवेट अस्पतालों में भी भर्ती किया जा सकता है जिसका सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार दोपहर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि इस समय दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट अस्पताल मिलाकर करीब 6600 बेड का इंतजाम हो गया है सरकार इनको अगले एक हफ़्ते में 9500 कर देगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि इस समय दिल्ली का लोक नायक अस्पताल 2000 बेड की क्षमता के साथ दिल्ली और देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल है, जबकि अब 1500 बेड की क्षमता के साथ गुरु तेग बहादुर अस्पताल दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल बन जाएगा.

VIDEO: CM अरविंद केजरीवाल बोले- हमारी सरकार कोरोना से 4 कदम आगे