NDTV Khabar

पाक की हैवानियत में शहीद हुए नरेंद्र के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का किया ऐलान

बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा किये गये कायरतापूर्ण हरकत में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है.

28.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक की हैवानियत में शहीद हुए नरेंद्र के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का किया ऐलान

बीएसएफ जवान नरेंद्र के परिवा से मिले अरविंद केजरीवाल

खास बातें

  1. सोनीपत में केजरीवाल शहीद के परिजन से मिलने गये थे.
  2. दिल्ली सरकार ने एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया.
  3. पाकिस्तान के सैनिकों ने कायरतापूर्ण हरकत की थी.
नई दिल्ली:

बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा किये गये कायरतापूर्ण हरकत में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है. शुक्रवार को सोनीपत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीएसएफ के शहीद जवान नरेन्द्र सिंह के परिवार से की मुलाकात और उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया. बता दें कि बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल 18 सितंबर से लापता थे और बाद में उनका शव क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ था. 

BSF जवान नरेंद्र के शव के साथ बर्बरता पर शहीद हेमराज की पत्‍नी बोलीं- पाकिस्‍तान के 10 सैनिकों के गले काट लेने चाहिए

परिवार से मिलने गये दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान द्वारा यातनाएं देकर मार डाले गए नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने जाते. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को देश को यह आश्वासन देना चाहिए कि पाकिस्तान को ऐसा सटीक जवाब दिया जाएगा, ताकि वह ऐसा दुस्साहस फिर न कर सके.
 

पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF जवान की गला रेत कर हत्या की: रिपोर्ट

इससे पहले जम्मू के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह का गुरुवार को हरियाणा के सोनीपत जिला स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. शहीद नरेंद्र सिंह का सोनीपत जिला स्थित उनके पैतृक थाना कलां गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद के पार्थिक शरीर को सेना के जवान सुबह लेकर जैसे ही कंवाली मोड़ पर पहुंचे तो वहां से शहीद के पार्थिव शरीर को हजारों की संख्या में गांव व आसपास के लोग खुले वाहन में लेकर उनके घर तक पहुंचे. इस दौरान ‘भारत माता की जय’, ‘शहीद नरेंद्र सिंह अमर रहे’, ‘जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद नरेंद्र सिंह तेरा नाम रहेगा’ के नारे लगाये गए. 

आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल शहीद नरेंद्र के परिजन से मिलने पहुचें. इस वीडियो में शहीद के बेटे को रोते-बिलखते देखा जा सकता है. 
 


BJP और पीएम मोदी के नारे चुनावी नहीं होते, हमें उन्हें हकीकत में बदलना आता है : अमित शाह

बता दें कि शहीद नरेंद्र सिंह बीएसएफ में हवलदार के पद पर तैनात थे. पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से गोलीबारी में नरेंद्र सिंह को गोली लग गई थी. पाकिस्तानी सैनिकों ने इसके साथ ही उनका गला भी रेत दिया था. 52 वर्षीय सिंह के परिवार में दो पुत्र और उनकी पत्नी हैं. शहीद जवान के बड़े पुत्र मोहित ने मुखाग्नि दी. शहीद की अंतिम यात्रा में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण बेदी, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, स्थानीय कांग्रेस विधायक जयवीर बाल्मीकि, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर नांदल, उपायुक्त विनय सिंह, एएसपी राजीव देशवाल, एसडीएम श्वेता सुहाग सहित हजारों लोग शामिल हुए. 

हिमाचल प्रदेश में सेना के जवान ने दो साथियों को गोलियों से भूना, खुद को भी मारी गोली

इसके बाद गांव के श्मशान घाट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी व जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त विनय सिंह ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजली दी. पाकिस्तान की ओर से सैनिक के शव से बर्बरता किए जाने पर स्थानीय लोगों और परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की मांग की. अंतिम संस्कार के समय बीएसएफ व हरियाणा पुलिस के जवानों ने सलामी दी. 

टिप्पणियां

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि शहीद नरेंद्र सिंह की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने अपने प्राणों की आहूति देकर देश की सीमा की रक्षा की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पीड़ित परिवार को संतावना देने उनके घर पहुंचे. उन्होंने शहीद के परिजनों से बातचीत की और इस घटना पर दुख जताया. उन्होंने पाकिस्तान की इस हरकत की निंदा करते हुए सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान को अपना 56 इंच का सीना दिखाएं. 

VIDEO: सरहद पर बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement