कच्ची कॉलोनी मामले पर केजरीवाल का BJP पर हमला, कहा- फोटो खिंचाने के लिए सिर्फ़ 100 लोगों को रजिस्ट्री देगी केंद्र सरकार

केजरीवाल ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि रामलीला मैदान में आने वाले दिनों में केवल 100 लोगों को रजिस्ट्री देकर फोटो खिंचवाए जाएंगे.

कच्ची कॉलोनी मामले पर केजरीवाल का BJP पर हमला, कहा- फोटो खिंचाने के लिए सिर्फ़ 100 लोगों को रजिस्ट्री देगी केंद्र सरकार

लोकसभा में गुरुवार को कच्ची कॉलोनी बिल पास हो गया था.

नई दिल्ली:

कच्ची कॉलोनी के मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर हमला बोला है. केजरीवाल ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि रामलीला मैदान में आने वाले दिनों में केवल 100 लोगों को रजिस्ट्री देकर फोटो खिंचवाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आप लोगों के जरिए मैं आज फिर दिल्ली की जनता को कहना चाहता हूं जब तक हाथ में रजिस्ट्री ना आ जाए तब तक किसी पर भरोसा मत करना. अभी जो मैंने सुना है वह यह है कि केवल 100 लोगों को फोटो खिंचवाने के लिए इनके बड़े-बड़े नेताओं की रैली होगी. थोड़े दिन के बाद रामलीला मैदान में वहां पर 100 लोगों को रजिस्ट्री अपने हाथ से देंगे. फोटो खिंचवाएंगे. उस दिन टीवी में आएगा. लेकिन केवल 100 लोगों को क्यों? सारी दिल्ली को रजिस्ट्री क्यों नहीं दे रहे? बाकी लोगों को कह रहे हैं कि चुनाव के बाद देंगे रजिस्ट्री. चुनाव के बाद किसने देखा? फिर चुनाव के बाद जैसे कांग्रेस झूठ बोलती थी वैसे ही अब यह भी बोलेंगे?'

Delhi Assembly Election: आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए लॉन्च किया 'केजरीवाल फिर से' कैंपेन

दिल्ली के मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि बीजेपी का कहना है कि एक बार जब मालिकाना हक देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी तो लोग अपने हिसाब से रजिस्ट्री करवाते रहेंगे इसलिए इसमें कोई समस्या की बात नहीं है. इस पर केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा, ''शीला दीक्षित जी ने भी तीन चुनाव में प्रोसेस चालू किया और जब चुनाव के बाद लोग जाते थे तो कहा जाता था कि अगले चुनाव में आना. अब प्रोसेस चालू पर लोगों को भरोसा नहीं है. अब प्रोसेस कंप्लीट होनी चाहिए. हाथ में रजिस्ट्री दो. जितने लोगों के हाथ में रजिस्ट्री आ जाए उतने ही मानना कि काम हो गया''.  केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली सरकार केवल 15 दिनों के अंदर पूरी दिल्ली की कच्ची कॉलोनी के लोगों को रजिस्ट्री देने के लिए तैयार है लेकिन केंद्र सरकार पहले अपनी प्रक्रिया पूरी करें जो उसने अभी तक नहीं की है.

कच्ची कॉलोनी मामला: सभी को मिले चुनाव से पहले रजिस्ट्री, अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से की मांग

Newsbeep

गौरतलब है कि  गुरुवार को लोकसभा में कच्ची कॉलोनी बिल पास हो गया था. केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी के मुताबिक इससे दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले 40 लाख लोगों को उनके मकान का मालिकाना हक मिलेगा. अभी यह बिल चर्चा के बाद राज्यसभा में पास होना बाकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बस 100 लोगों की होगी रजिस्ट्री: CM अरविंद केजरीवाल