यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल सरकार के ऊपर से खतरा टला, असंतुष्ट विधायक जारी रखेंगे समर्थन

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी देने के एक दिन बाद जदयू विधायक शोएब इकबाल और निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन ने अपने रुख से पलटते हुए कहा कि वह सरकार को समर्थन देते रहेंगे।

दोनों विधायकों ने आप से निष्कासित विधायक विनोद कुमार बिन्नी के साथ मिलकर रविवार को चेतावनी दी थी कि अगर सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती तो वे सरकार से समर्थन वापस ले लेंगे। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद उन्होंने अपना मन बदल लिया।

इकबाल ने शौकीन के साथ दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल से मुलाकात की और दावा किया कि उनकी मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है। इकबाल ने संवाददाताओं से कहा, 'आज हमने केजरीवाल से मुलाकात की और हमारे उठाए मुद्दों पर अच्छी चर्चा की। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद हम उनकी सरकार से समर्थन वापस नहीं लेंगे। हम कल सरकार को दिया गया अपना अल्टीमेटम वापस लेते हैं।' जब उनसे पूछा गया कि क्या विधायक बिन्नी भी इस फैसले में उनके साथ हैं, तो इकबाल ने दावा किया कि बिन्नी भी आप नीत सरकार से समर्थन वापस नहीं लेने में हमारे साथ हैं।

जब इकबाल से पूछा गया कि बिन्नी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात क्यों नहीं की, तो उन्होंने बताया कि वह बाद में मिलेंगे।

क्या समर्थन वापस लेने की धमकी सरकार को ब्लैकमेल करने की चाल तो नहीं थी, इस सवाल के जवाब में जदयू विधायक ने कहा, 'अगर सार्वजनिक मुद्दों को उठाना ब्लैकमेल करना हो, तो वह ब्लैकमेल करना जारी रखेंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इकबाल ने रविवार को बिन्नी और शौकीन के साथ धमकी दी थी कि अगर केजरीवाल सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो वे समर्थन वापस ले लेंगे।