रेप के आरोपी केरल के बिशप फ्रैंको मुलक्कल की जमानत रद्द, कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

केरल में नन के साथ बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल (Franco Mulakkal) को पिछले साल मिली जमानत रद्द हो गई है.

रेप के आरोपी केरल के बिशप फ्रैंको मुलक्कल की जमानत रद्द, कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

केरल के बिशप फ्रेंको मुलक्कल की जमानत रद्द.

नई दिल्ली:

केरल में नन के साथ बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल (Franco Mulakkal) को पिछले साल मिली जमानत रद्द हो गई है. इससे साथ-साथ एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया. इससे पहले बीते 7 जुलाई को केरल उच्च न्यायालय ने बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उसने एक नन द्वारा दायर यौन शोषण के मामले में बरी करने की अपील की थी.

न्यायमूर्ति वी. शिरसी ने जालंधर क्षेत्र के बिशप को निर्देश दिया कि बलात्कार मामले में वह सुनवाई का सामना करे. केरल में उसी क्षेत्र की एक नन ने उसके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था. अदालत ने बिशप की याचिका खारिज करते हुए अभियोजन के इस तर्क को स्वीकार किया कि बलात्कार मामले में मुलक्कल के खिलाफ प्रथमदृष्ट्या साक्ष्य मौजूद हैं. इस वर्ष मार्च में निचली अदालत द्वारा बरी किए जाने की याचिका खारिज करने के बाद रोमन कैथोलिक गिरजाघर के वरिष्ठ पादरी ने समीक्षा याचिका दायर की. बिशप के खिलाफ कोट्टायम जिले में पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया था.

केरल के बिशप फ्रेंको मुलक्कल पर एक और नन का आरोप- 'सेक्स संबंधी टिप्पणी की, मुझे चूमा'

उच्च न्यायालय में दायर याचिका में पादरी ने कहा कि जब उन्होंने पीड़िता नन से वित्तीय लेन-देन को लेकर सवाल किया तो उसने उन्हें फंसा दिया. पुलिस को जून 2018 में दी गई शिकायत में नन ने आरोप लगाए थे कि 2014 से 2016 के बीच बिशप ने उसका यौन शोषण किया.

VIDEO: केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप को मिली नोटिस

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा से भी)