खाड़ी देशों से असंक्रमित प्रवासियों के शव वापस लाने के लिए केरल मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से हस्तक्षेप करने को कहा

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने खाड़ी देशों में कोविड-19 संक्रमण के अलावा अन्य कारणों से मरने वाले प्रवासी व्यक्तियों के शवों को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने को कहा है.

खाड़ी देशों से असंक्रमित प्रवासियों के शव वापस लाने के लिए केरल मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से हस्तक्षेप करने को कहा

केरल मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से विदेश में असंक्रमित प्रवासियों के शव वापिस लाने में मदद मांगी है.

तिरुवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने खाड़ी देशों में कोविड-19 संक्रमण के अलावा अन्य कारणों से मरने वाले प्रवासी व्यक्तियों के शवों को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने को कहा है. प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में उन्होंने मांग की कि मोदी भारतीय दूतावासों को गृह मंत्रालय से व्यक्तिगत अनुमोदन के बिना आवश्यक मंजूरी जारी करने के लिए निर्देशित करें ताकि पार्थिव शरीर जल्दी से जल्दी केरल लाए जा सकें. मिली जानकारी के अनुसार शव वापस लाने के लिए संबंधित भारतीय दूतावासों से ''निकासी प्रमाणपत्र'' के लिए आवेदन की प्रक्रिया आवश्यक होती है.

उन्होंने पत्र में कहा कि दूतावास केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने पर जोर दे रहे हैं. पत्र की एक प्रति शुक्रवार को मीडिया को दी गई. केंद्र ने पहले ही मंजूरी दे दी थी कि यदि मौत का कारण कोविड-19 से संक्रमित होना नहीं है तो इस तरह के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं होगी.

लॉकडाउन के कारण यात्री विमानों का संचालन अस्थायी रुप से बंद है इसलिए शवों को मालवाहक विमानों में लाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) के देशों में प्रवासी केरलवासियों के शवों को घर वापस लाने में देरी होने की कई शिकायतें मिलीं हैं.

विजयन ने कहा, ‘‘वे पहले से ही उन देशों में लगाए गए लॉकडाउन और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के रुकने के कारण काफी तनाव और चिंता में हैं.'

कोरोना पर पीएम मोदी की पंचायत, लॉन्च किया स्वराज पोर्टल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)