आतंकी घुसपैठ की संभावना के चलते केरल के तटों पर हाई अलर्ट

श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाके के बाद केरल हाई अलर्ट पर है.

आतंकी घुसपैठ की संभावना के चलते केरल के तटों पर हाई अलर्ट

तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं.

तिरुवनंतपुरम:

इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के कथित 15 आतंकवादियों के नावों पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिये रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद केरल तट पर हाई अलर्ट कर दिया गया है . पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है. पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने  बताया, ‘इस तरह के अलर्ट आम हैं लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है. ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिये कहा है.'तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं. इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी.

यह भी पढ़ें: देश में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, इन जगहों को आतंकवादी बना सकते हैं निशाना

तटीय विभाग के सूत्रों ने को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हमलोग सतर्क हैं. हमने मछली पकड़ने की नौकाओं और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों को भी किसी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने के लिये कहा है.'

श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाके के बाद केरल हाई अलर्ट पर है. एनआईए की जांच में भी खासकर यह खुलासा हुआ था कि आईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी काफी संख्या में केरल में रहने वाले लोग आईएसआईएस के साथ हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: आतंकवादी हमले के साए में गुजरात, खुफिया विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट​

बता दें श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों के साथ हुए भीषण आतंकवादी हमले में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी. हाल ही में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है. (इनपुट-भाषा)