NDTV Khabar

ISIS के संदिग्ध 15 आतंकवादियों के श्रीलंका से नाव के जरिए लक्षद्वीप की ओर आने की खबर, हाई अलर्ट पर केरल के तट

पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने  कहा, ‘‘इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है. ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISIS के संदिग्ध 15 आतंकवादियों के श्रीलंका से नाव के जरिए लक्षद्वीप की ओर आने की खबर, हाई अलर्ट पर केरल के तट

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के संदिग्ध 15 आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिये रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद केरल तट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.  पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है. पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने  कहा, ‘‘इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है. ऐसी किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने को कहा है.'' तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं. इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी. तटीय विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हम लोग सतर्क हैं. हमने मछली पकड़ने वाली नौकाओं के मालिकों और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों से किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने को कहा है.'' श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद से केरल हाई अलर्ट पर है. 

श्रीलंका में विस्फोटों में 200 बच्चों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया


एनआईए की जांच में यह खुलासा हुआ था कि आईएसआईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी केरल से कई लोगों के आईएसआईएस के साथ संबंध हैं. हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है. श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी.    

IS से संपर्क रखने के आरोप में केरल का व्यक्ति गिरफ्तार​

टिप्पणियां

इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement