NDTV Khabar

तिरुवनंतपुरम : हिरासत में हुई 26 वर्षीय युवक की मौत पर केरल सरकार देगी 10 लाख रुपये

इस मामले को लेकर राज्य पुलिस के खिलाफ व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन हुए थे. मुख्यमंत्री पिनरायी वियजन की अध्यक्षता में यहां मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तिरुवनंतपुरम : हिरासत में हुई 26 वर्षीय युवक की मौत पर केरल सरकार देगी 10 लाख रुपये

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम :

केरल सरकार ने 26 वर्षीय उस युवक के परिवार को 10 लाख रुपये की वित्तीय मदद देने का बुधवार को फैसला लिया जिसकी पिछले महीने कथित तौर पर हिरासत में मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर राज्य पुलिस के खिलाफ व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन हुए थे. मुख्यमंत्री पिनरायी वियजन की अध्यक्षता में यहां मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया. साथ ही युवक एस आर श्रीजीत की पत्नी को उसकी योग्यता के अनुसार सरकारी संस्थान में नौकरी की पेशकश करने का फैसला लिया गया. युवक एर्नाकुलम के वारापुझा का रहने वाला था. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी. बाद में यह राशि श्रीजीत की मौत के लिए जिम्मेदार पुलिस कर्मियों से वसूल की जाएगी.’

यह भी पढ़ें : दिल्ली: पुलिस हिरासत में शख्स की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप


श्रीजीत को 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के मामले में हिरासत में लिया गया था और नौ अप्रैल को एक निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई. उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि हिरासत में उत्पीड़न के कारण श्रीजीत की मौत हो गई. बहरहाल, पुलिस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसा संदेह है कि श्रीजीत को हिरासत में लिए जाने से पहले एक झगड़े में चोटें आयी थीं. श्रीजीत की मौत के संबंध में अभी तक एक सर्किल इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और रुरल टाइगर फोर्स के तीन सदस्यों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

टिप्पणियां

VIDEO : दिल्ली : थाने में 30 साल के युवक की मौत​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement