दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए केरल के किसानों ने भिजवाया 16 टन अनानास

केरल के इरनाकुलम जिले में गुरुवार को वझाकुलम से 16 टन अनानास लेकर ट्रक यहां से निकले थे. वझाकुलम को 'अनानास सिटी' के नाम से जाना जाता है. यहां तक यहां से निकलने वाले अनानास भारत में सबसे मीठे अनानास माने जाते हैं. इन्हें 2009 में GI टैग भी मिला था. 

दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए केरल के किसानों ने भिजवाया 16 टन अनानास

केरल के अनानास किसानों के संगठन ने दिल्ली भिजवाया 16 टन अनानास.

नई दिल्ली:

Farmers' Protests: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन बहुत व्यापक हो चुका है. देशभर के कई संगठनों और समूहों ने किसानों को अपना समर्थन दिया है. एक तरफ कुछ लोग जहां आंदोलन में शामिल हो रहे हैं, वहीं कुछ अन्य दूसरे तरीकों से इसमें अपना योगदान दे रहे हैं. हाल ही में केरल के एक किसानों के समूह ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए ट्रक भरकर अनानास भेजा था. 

केरल के अनानास किसानों के इस संगठन ने 16 टन अनानास और इसे भेजने की लागत का पूरा खर्च उठाया है. उन्होंने यह फल प्रदर्शनकारी किसानों के बीच बांटने के लिए भेजा है.

केरल के इरनाकुलम जिले में गुरुवार को वझाकुलम से 16 टन अनानास लेकर ट्रक यहां से निकले थे. वझाकुलम को 'अनानास सिटी' के नाम से जाना जाता है. यहां तक यहां से निकलने वाले अनानास भारत में सबसे मीठे अनानास माने जाते हैं. इन्हें 2009 में GI टैग भी मिला था. इन ट्रकों को केरल के कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने हरी झंडी दिखाई थी. कई रिपोर्ट्स की मानें तो इन्हें आंदोलनरत किसानों के बीच केरल के सांसद, दिल्ली गुरुद्वारा के सदस्यों सहित अन्य लोग बांटेंगे.

यह भी पढ़ें : "अगर किसान हार गए तो देश..." : 225 Km साइकिल चलाकर किसान आंदोलन में शामिल हुआ टीचर

ट्विटर पर कई लोगों ने केरल के किसानों के संगठन के इस इनीशिएटिव की तारीफ की.

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 25 नवंबर से हजारों की संख्या में किसान बैठे हैं और मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

Video: किसानों के लिए लंगर, जायके के साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com