कोरोना वायरस: ईरान में फंसे भारतीय मछुआरों ने वीडियो संदेश में सुनाई आपबीती, देश के सभी बड़े नेताओं से अपील- हमें वापस लाओ

वीडियो में एक कमरे में करीब 21 मछुआरे दिखाए दे रहे हैं. वीडियो में एक मछुआरा कह रहा है, "हम ईरान के अजलुर में फंसे हुए हैं.

कोरोना वायरस: ईरान में फंसे भारतीय मछुआरों ने वीडियो संदेश में सुनाई आपबीती, देश के सभी बड़े नेताओं से अपील- हमें वापस लाओ

ईरान में फंसे भारतीय मछुआरों ने सरकार से लगाई गुहार

खास बातें

  • ईरान में फंसे भारतीय मछुआरे
  • सरकार से लगाई वापस लाने की गुहार
  • केरल के मुख्यमंत्री ने विदेशी मंत्री को लिखा पत्र
तिरुवनंतपुरम:

ईरान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा हैं. केरल के 60 मछुआरे कोरोना वायरस से प्रभावित ईरान में फंसे हुए हैं. उन्हें यहां छोटे-छोटे कमरों में रखा गया है, जहां खाने-पीने की भी ठीक से व्यवस्था नहीं है. केरल के मछुआरों ने वीडियो संदेश भेजकर अपनी आपबीती सुनाई और भारत सरकार से उन्हें वापस लाने के लिए कदम उठाने की अपील की है. इस बीच, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर इस संबंध में कदम उठाने का आग्रह किया है. इससे पहले, ईरान में फंसे कश्मीरी छात्र-छात्रों ने भी सरकार से उन्हें बाहर निकालने की गुहार लगाई थी. वीडियो में एक कमरे में करीब 21 मछुआरे दिखाए दे रहे हैं.

वीडियो में एक मछुआरा कह रहा है, "हम ईरान के अजलुर में फंसे हुए हैं. ईरान में कोरोना वायरस का प्रकोप फैलने की वजह से हम अपने कमरों में ही सीमित हैं और यहां से बाहर नहीं जा सकते हैं." 

शेयर बाजार पर फिर पड़ सकता है कोरोना वायरस का असर, रिकवरी की भी उम्मीद

एक अन्य मछुआरे ने कहा, "हमारी तरह ही कुछ और लोग भी पास के कमरों में हैं लेकिन हम उनसे संपर्क करने में नाकाम है... यहां कई भारतीय ईरान के विभिन्न हिस्सों में काम करते हैं और अब यहां फंस गए हैं. यहां बड़ी मुश्किल से पानी और खाना मिल पाता है." उन्होंने कहा, "हम भारत सरकार से अपील करते हैं कि वह हमें हमारे परिवार के पास वापस पहुंचाए. हम देश के सभी प्रमुख नेताओं से अपील करते हैं. ईरान से भारत की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं."

मुर्गे से कोरोना वायरस होने का बात फैली तो खौफ दूर करने के ल‍िए तेलंगाना के मंत्र‍ियों ने स्‍टेज पर खाया च‍िकन

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर कहा कि सैकड़ों भारतीय मछुआरे ईकान के अजलुर में फंसे हुए हैं, इनमें से 60 मछुआरे केरल के हैं. उन्होंने लिखा, "मुझे जानकारी मिली है वे ईरान में कोरोना वायरस के फैलने की वजह से लौटने में असफल हैं. इन परिस्थितियों में, मैं आपसे अपील करता हूं कि आप ईरान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दें और उन लोगों की सुरक्षित वापसी की व्यवस्था करें."

 वीडियो: कोरोना का कहर: जापान के जहाज से सोनाली ठक्कर ने भेजा संदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com