NDTV Khabar

Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल और वहां के लोगों की मदद के लिए अखिलेश यादव ने की यह भावुक अपील

केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है. पिछले 100 सालों केरल ने ऐसी तबाही नहीं देखी थी, जिसकी मार अभी वह झेल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल और वहां के लोगों की मदद के लिए अखिलेश यादव ने की यह भावुक अपील

Kerala Floods: केरल में बाढ़ में मदद की अखिलेश की अपील.

नई दिल्ली:

केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है. पिछले 100 सालों केरल ने ऐसी तबाही नहीं देखी थी, जिसकी मार अभी वह झेल रहा है. बाढ़ से तबाह केरल और वहां के लोगों के लिए चारों ओर से मदद के हाथ उठ रहे हैं. राज्यों से लेकर लोग व्यक्तिगत तौर पर केरल को बाढ़ के कहर से उबारने के लिए मदद कर रहे हैं और अपनी ओर से दान दे रहे हैं. ताकि वहां के लोगों की जिंदगी को सुरक्षित किया जा सके. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए दख प्रकट किया है. साथ ही अखिलेश ने केरल में जरूरतमंदों की मदद के लिए व्यक्तिगत दान देने की बात भी कही. 

Kerala Floods: सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा केरल, बारिश के फिर आसार, हजारों को मदद का इंतजार: 10 बातें


केरल में आई बारिश के बाद बाढ़ की भयावहता से जूझ रहे में लोगों की मदद के लिए अखिलेश यादव ने ट्वीट किया. अखिलेश यादव ने लिखा- मैं दिल से केरल के लोगों के पास हूं. मैंने और मेरी पत्नी ने केरल में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए व्यक्तिगत तौर पर दान करने का फैसला किया है. अगर आप भी उनकी मदद कर सकते हैं, तो कृपया अपना योगदान जरूर दें. उन लोगों को याद रखें जो खो गए और केरला वासियों के लिए प्रार्थना करें जो अभी भी इस तबाही से लड़ रहे हैं. 

गौरतलब है कि केरल में अभी तक 350 से ज़्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 6 लाख से ज़्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. राज्य के 14 में से 11 ज़िलों में रेड अलर्ट था, मगर अब हटा लिया गया है और औरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. और सबसे चिंताजनक बात है कि मौसम विभाग ने अभी भी भारी बारिश की आशंका जताई है जिससे आने वाले वक्त में हालात और बिगड़ने के आसार हैं.

Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ, बाढ़ के कहर से निपटने के लिए कई राज्यों ने मदद का ऐलान किया

टिप्पणियां

इडुक्की और एर्नाकुलम राज्य के बाक़ी हिस्सों से पूरी तरह कट गए हैं. बदत्तर होते हालात के बीच सैंकड़ों रेस्कयू टीमें पूरी जी जान से लगी हुई हैं. सेना, नेवी, एयरफोर्स, NDRF, ITBP सभी राहत और बचाव के काम में पूरी तरह मुस्तैद हैं. राज्य में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक करीब 20 हज़ार करोड़ का नुकसान होने की बात मुख्यमंत्री विजयन कह रहे हैं. हालांकि, बारिश के अभी भी आसार हैं.

VIDEO: केरल में बाढ़ से अब तक 350 से ज्यादा लोगों की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement