अडाणी ग्रुप को मिली एयरपोर्ट लीज़ के खिलाफ दाखिल केरल सरकार की याचिका खारिज

केरल हाईकोर्ट ने सोमवार को अडाणी ग्रुप को दिए गए तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की लीज के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को खारिज कर दिया है. इस लीज के खिलाफ केरल सरकार ने याचिका दाखिल की थी. सरकार ने अगस्त में याचिका डाली थी.

अडाणी ग्रुप को मिली एयरपोर्ट लीज़ के खिलाफ दाखिल केरल सरकार की याचिका खारिज

तिरुवनंतपुरम/नई दिल्ली:

केरल हाईकोर्ट ने सोमवार को अडाणी ग्रुप को दिए गए तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की लीज के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को खारिज कर दिया है. इस लीज के खिलाफ केरल सरकार ने याचिका दाखिल की थी. सरकार ने अगस्त में याचिका डाली थी. केंद्र सरकार ने अडाणी एंटरप्राइजेज को तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की लीज दी थी. 

याचिका डालने के बाद राज्य में एक इस फैसले के खिलाफ ऑल-पार्टी मीट बुलाई गई थी, जिसमें केंद्रीय कैबिनेट के इस फैसले को वापस लेने की मांग की गई थी.

Newsbeep

इसके पहले केरल स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने भी एयरपोर्ट की लीज और मेंटेनेंस की नीलामी के लिए बोली लगाई थी. हालांकि, अडाणी ग्रुप ने सबसे ऊंची बोली लगाकर लीज अपने नाम कर ली थी. GMR ग्रुप नीलामी में तीसरे नंबर पर रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि अडाणी ग्रुप ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट सहित छह ऐसी ही फैसिलिटी का लीज दिया गया था. ग्रुप ने फरवरी महीने में इनका लीज 50 सालों के लिए मिला था. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने प्रति घरेलू यात्री पर लगने वाले फीस के आधार पर तैयार किए गए पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप ऑपरेशन मॉडल के तहत बोली लगवाया था.