NDTV Khabar

केरल: पत्रकार को कुचलने के मामले में आरोपी IAS अधिकारी सस्पेंड, जांच के लिए गठित हुई SIT

दुर्घटना में पत्रकार के. मोहम्मद बशीर की मौत हो गई थी, जिसके बाद क्षेत्र में व्यापक स्तर पर विरोध हुआ था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल: पत्रकार को कुचलने के मामले में आरोपी IAS अधिकारी सस्पेंड, जांच के लिए गठित हुई SIT
तिरुवनंतपुरम :

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में शनिवार को नशे में कार चलाने और एक पत्रकार को कुचलकर मार डालने के आरोप में गिरफ्तार हुए आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.  मुख्य सचिव टोम जोस ने 33 वर्षीय आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को निलंबित करने के आदेश जारी किए. आदेश में कहा गया है, ‘‘सरकार इस मामले को गंभीरता से लेती है और इसी के मुताबिक श्री श्रीराम वी. आईएएस (केरल 2013) को अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन और अपील) नियम, 1969 के नियम 3 (3) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.'' उधर अदालत में वेंकटरमन की जमानत याचिका का खुद पुलिस ने विरोध किया. फिलहाल इस मामले को मंगलवार तक के लिए कोर्ट ने स्थगित कर दिया है. 

केरल: पत्रकार की मौत के मामले में IAS अधिकारी गिरफ्तार, हो सकती है 10 साल तक की जेल


बता दें दुर्घटना में पत्रकार के. मोहम्मद बशीर की मौत हो गई थी, जिसके बाद क्षेत्र में व्यापक स्तर पर विरोध हुआ था. वहीं दुर्घटना के बाद वेंकटरमन एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गए थे जहां से रविवार को उन्हें तिरूवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. यहां उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में निगरानी में रखा गया. पुलिस ने कहा कि उनके रक्त के नमूने की जांच में शराब का अंश नहीं पाया गया है. पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में कथित खामियों के चलते एक पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया था.

टिप्पणियां

तेज रफ्तार कार ने ली केरल के पत्रकार की जान, IAS अधिकारी पर है आरोप

सरकार ने कहा है कि वह कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी अधिकारी को नहीं बचाएगी. इसके साथ ही सरकार ने एडीजीपी शेख दरवेश साहिब के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है जो आईएएस अधिकारी के खिलाफ मामले की जांच करेगा. राज्य पुलिस प्रमुख की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि टीम में अपराध शाखा और पुलिस के कर्मी शामिल होंगे.  (इनपुट-भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement