केरल : निकाय चुनाव में BJP की जीत के बाद नगर निगम की बिल्डिंग पर 'जय श्री राम' के पोस्टरों से विवाद शुरू

पलक्कड़ के निकाय चुनावों में जीत के बाद कथित रूप से बीजेपी के कुछ समर्थकों ने नगर निगम की बिल्डिंग पर जय श्री राम के नारों वाले पोस्टर लटका दिए थे, जिसके बाद निगम के सचिव ने इसकी पुलिस में शिकायत दी और एफआईआर दर्ज करवाया.

केरल : निकाय चुनाव में BJP की जीत के बाद नगर निगम की बिल्डिंग पर 'जय श्री राम' के पोस्टरों से विवाद शुरू

तिरुवनंतपुरम:

केरल के पलक्कड़ में निकाय चुनाव (Kerala Local Body Polls) में इस हफ्ते भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्साह में उठाए गए एक कदम पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. दरअसल, जीत का जश्न मना रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की बिल्डिंग पर धार्मिक नारों वाले पोस्टर लटकाए थे, जिसपर विवाद शुरू हो गया है.

पलक्कड़ नगर निगम के सचिव की शिकायत आने के बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात को कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पलक्कड़ के पुलिस चीफ सुजीतदास एस ने NDTV को बताया कि 'हमने नगर निगम के सचिव की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 153 के तहत एफआईआर दर्ज किया है.' धारा 153 के तहत दंगा भड़काने की साजिश का आरोप आता है.

बता दें कि बीजेपी को पलक्कड़ नगर निगम चुनाव में 16 दिसंबर को जीत मिली थी. 8, 10 और 14 दिसंबर को हुए केरल के स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी को दोबारा पलक्कड़ में जीत मिली है. 52 सीटों पर हुए चुनावों में पार्टी को 28 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है. 2015 में भी पार्टी को 24 सीटें मिली थीं और वो सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.

लेकिन जश्न के दौरान कथित तौर पर बीजेपी के कुछ समर्थक यहां नगर निगम की बिल्डिंग पर चढ़ गए और बिल्डिंग के अगले हिस्से में खूब बड़े-बड़े पोस्टर लटका दिए. एक पोस्टर पर बीजेपी का सिग्नेचर नारा 'जय श्री राम' लिखा हुआ था, हालांकि, फोटो इसपर मराठा शासक शिवाजी की थी. एक दूसरे पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फोटो थी.

यह भी पढ़ें: केरल के लोगों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन : मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन

पुलिस के मुताबिक, यह घटना मतगणना वाले दिन की है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद इसपर विवाद शुरू हो गया है. विवाद तब और तेज हो गया, जब बीजेपी के प्रवक्ता संदीप वारियर ने फेसबुक पर जीत की बधाई देते हुए दावा किया कि 'पलक्कड़ केरल का गुजरात है.'

पलक्कड़ के बीजेपी के जिला अध्यक्ष, एडवोकेट कृष्णा दास ई ने NDTV 'मैं माफी नहीं मांग रहा. जय श्री राम बोलना आखिर धार्मिक भावनाओं को आहत करना कैसे हो गया? हजारों कार्यकर्ता हमारी जीत का जश्न मना रहे थे, जो भी हुआ मुझे उसमें कुछ गलत नहीं दिखाई देता. अगर हम भारत में जय श्री राम नहीं बोलेंगे तो क्या पाकिस्तान में बोलेंगे? कानूनन इन शिकायतों का कोई आधार नहीं है.'

Video: अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले TMC में भगदड़


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com