Budget
Hindi news home page

पठानकोट के शहीद के खिलाफ फेसबुक पर अपमानजनक टिप्‍पणी, केरल का युवक गिरफ्तार

ईमेल करें
टिप्पणियां
पठानकोट के शहीद के खिलाफ फेसबुक पर अपमानजनक टिप्‍पणी, केरल का युवक गिरफ्तार

लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन की मौत आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुई थी (फाइल फोटो)

कोझिकोड: केरल के एक शख्‍स को पठानकोट आतंकी हमले में शहीद एनएसजी अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल ई.के. निरंजन के बारे में अपमानजनक फेसबुक पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। निरंजन की मौत पठानकोट में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुई थी।

फर्जी नाम से बनाई थी फेसबुक प्रोफाइल
चेवायुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि अनवर सादिक (24) नाम के इस व्यक्ति को पुलिस ने मल्लापुरम स्थित उसके घर से मंगलवार को गिरफ्तार किया। अधिकारी ने नाम जाहिर न करने के अनुरोध के साथ बताया, 'उसने छद्म नाम से एक फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी। उसने दावा किया कि वह माध्यम नाम के अखबार से जुड़ा पत्रकार है।

अखबार की शिकायत के बाद की गई गिरफ्तारी
अखबार की शिकायत और यह सामने आने पर कि इस नाम का कोई व्यक्ति अखबार में काम नहीं करता, पुलिस ने मामले की जांच की और उसे गिरफ्तार कर लिया।' अधिकारी ने बताया कि अनवर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) लगाई गई है, क्योंकि उसकी टिप्पणियां राष्ट्रविरोधी प्रकृति की हैं। हालांकि, उसने कहा है कि वह नहीं जानता था कि वह कोई अपराध कर रहा है। फेसबुक पोस्ट में इस व्यक्ति ने शहीद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। इससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई थी। अखबार की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement