NDTV Khabar

केरल के सबसे अमीर मंत्री थॉमस चांडी पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, पद से दिया इस्‍तीफा

केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे हैं. वह तीसरे मंत्री हैं जिन्‍होंने पिनाराई विजयन के कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया है.

154 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के सबसे अमीर मंत्री थॉमस चांडी पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, पद से दिया इस्‍तीफा

थॉमस चांडी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. थॉमस चांडी पर है जमीन हड़पने के आरोपों
  2. चांडी तीसरे मंत्री हैं जिन्‍होंने विजयन के कैबिनेट से दिया इस्‍तीफा
  3. चांडी की घोषित संपत्ति 92 करोड़ रुपये की
तिरुवनंतपुरम: केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे हैं.  वह तीसरे मंत्री हैं जिन्‍होंने पिनाराई विजयन के कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया है. चांडी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( एनसीपी) नेता टी.पी. पीतांबरन के जरिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को सौंप दिया है.

रातोंरात खत्म नहीं हो सकता भ्रष्टाचार, पर काम शुरू हो चुका है : बिबेक देबरॉय

चांडी केरल के सबसे अमीर मंत्री हैं और उनके द्वारा घोषित संपत्ति 92 करोड़ रुपये की है. इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए पीतांबरन ने कहा कि इस्तीफा पत्र सौंप दिया गया है. बुधवार को मुख्यमंत्री के आवास क्लिफ हाउस में विजयन के साथ करीब 40 मिनट तक मुलाकात के बाद चांडी ने यह बात कही. चांडी ने सचिवालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि खंडपीठ के निर्णय की प्रति मिलने के बाद मुख्यमंत्री उनके (चांडी के) इस्तीफे पर निर्णय ले सकते हैं.

केरल हाईकोर्ट ने मंगलवार को अलप्पुझा जिला कलेक्टर की रिपोर्ट को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें पाया गया है कि चांडी के स्वामित्व वाले लग्जरी लेक रिसोर्ट ने केरल भूमि संरक्षण कानून और धान भूमि के संरक्षण और आर्द्र भूमि कानून का बड़े पैमाने पर उल्लंघन किया है. बुधवार सुबह होने वाली कैबिनेट बैठक में उपस्थित होने के बारे में पूछे गये सवाल पर चांडी ने कहा ‘निश्चित’ रूप से शामिल होऊंगा.

समस्‍तीपुर में तेजस्‍वी यादव ने कहा, नीतीश कुमार हैं नैतिक भ्रष्‍टाचार के 'भीष्‍म पितामह'

कोच्चि से मंगलवार रात करीब 11 बजे राज्य की राजधानी आने वाले चांडी (राकांपा) ने सुबह नौ बजे होने वाली कैबिनेट बैठक से पूर्व सुबह आठ बजे उनसे मुलाकात की. कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री 10.30 बजे मीडिया से मुखातिब होंगे.

Video: मैंने पूरी ईमानदारी से सेंसर बोर्ड में फैले भ्रष्‍टाचार को खत्‍म किया: पहलाज निहलानी


मंत्री राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष टी पी पीतांबरम मास्टर के साथ क्लिफ हाउस के लिए रवाना हुए और बातचीत की.

(इनपुट एजेंसियां)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement