NDTV Khabar

केरल नन रेप के मुख्य गवाह की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, संन्यास लेंगे श्रीलंकाई क्रिकेटर रंगना हेराथ, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

केरल नन से रेप मामले के मुख्य गवाह फादर कुरियाकोस कट्टूथारा की संदिग्ध मौत से सनसनी फैल गई. इसके साथ-साथ एक ही पेज पर पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल नन रेप के मुख्य गवाह की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, संन्यास लेंगे श्रीलंकाई क्रिकेटर रंगना हेराथ, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

केरल नन रेप केस के मुख्य गवाह फादर कुरियाकोस कट्टूथारा की संदिग्ध मौत से सनसनी फैल गई.

नई दिल्ली: केरल नन से रेप के मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले केस के प्रमुख गवाह फादर कुरियाकोस कट्टूथारा की संदिग्ध मौत से सनसनी फैल गई. सोमवार को जालंधर में वह मृत पाए गए. 60 वर्षीय फादर कुरियाकोस ने नन से रेप के मामले में आरोपी बिशप के खिलाफ बयान दिया था. उधर, उत्तर-प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मां मीरा यादव ने खुद हत्या का जुर्म कुबूल किया है. वहीं, केरल का सबरीमाला मंदिर के कपाट पांच दिन की पूजा के बाद सोमवार रात 10 बजे बंद कर दिए जाएंगे. मंदिर के कपाट 18 अक्टूबर को खोले गए थे. वहीं, दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप आज सुबह 6 बजे से एक दिन की हड़ताल पर हैं. पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाने से इनकार किए जाने का विरोध कर रहे हैं. उधर, श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्‍ट क्रिकेट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रंगना हेराथ ने क्रिकेट जगत से संन्यास का फैसला कर लिया है. इसके लिए उन्होंने वक्त भी तय कर लिया है. 

1.  केरल में नन से बलात्कारः आरोपी बिशप के खिलाफ गवाही देने वाले फादर कट्टूथारा की संदिग्ध मौत
 
kerala rape protest pti
केरल में रेप को लेकर विरोध प्रदर्शन करते लोग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केरल में नन से रेप के मामले में आरोपी (Kerala nun rape case) बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले केस के प्रमुख गवाह फादर कुरियाकोस कट्टूथारा की संदिग्ध मौत से सनसनी फैल गई. सोमवार को जालंधर में वह मृत पाए गए. अभी विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है. 60 वर्षीय फादर कुरियाकोस ने नन से रेप के मामले में आरोपी बिशप के खिलाफ बयान दिया था. रेप मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी बिशप की पांच दिन पूर्व केरल हाई कोर्ट ने जमानत मंजूर की थी. हालांकि पीड़ित के समर्थन में धरना दे रहीं ननों ने आरोपी बिशप को राजनीतिक रूप से बेहद असरदार बताते हुए कहा था कि उनके बाहर रखने से सुबूत नष्ट किए जा सकते हैं.

2.  क्या मां ने ही की है उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति के बेटे अभिजीत की हत्या, 12 अहम बातें 
 
62hg0tog
अभिजीत यादव हत्याकांड : लखनऊ पुलिस मामले की जांच कर रही है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की गला घोटकर हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या के मामले में उसकी मां को गिरफ़्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक़ आरोपी मां ने अपना जुर्म क़बूल कर लिया है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. लखनऊ के हज़रतगंज में अपने घर पर ही अभिजीत का शव मिला था. घरवालों ने बताया कि मौत स्वाभाविक हुई है. इसलिए कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या की बात सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने मां मीरा यादव को गिरफ़्तार कर लिया. पूछताछ में मां ने बताया कि बेटा नशे की हालत में अभद्र व्यवहार कर रहा था इसलिए उसका गला दबा दिया.

3.  केरल के सबरीमाला मंदिर के कपाट आज बंद कर दिए जाएंगे, पुलिस ने मीडिया को दूर रहने के लिए कहा
 
5e0i81sg
सबरीमाला मंदिर के कपाट आज बंद कर हो जाएंगे.

नई दिल्ली: केरल का सबरीमाला मंदिर  के कपाट पांच दिन की पूजा के बाद सोमवार रात 10 बजे बंद कर दिए जाएंगे. मंदिर के कपाट 18 अक्टूबर को खोले गए थे, और सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दिए जाने के बाद मंदिर के कपाट खोले जाने का यह पहला अवसर था. पिछले चार दिन के दौरान सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने 10-50 वर्ष आयुवर्ग की नौ महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करने से रोका. रविवार को 47-वर्षीय एक महिला घबराहट का शिकार हो गई थी, जब प्रदर्शनकारियों ने मंदिर के प्रवेश द्वार पर उन्हें घेर लिया. पाम्बा से रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों को भी पुलिस ने इलाके से दूर चले जाने के लिए कहा है, क्योंकि उनके पास मौजूद सूचनाओं के मुताबिक, मीडिया को हमलों का निशाना बनाया जा सकता है. मंदिर प्रशासन ने सरकार को लिखा है कि यदि कोई परम्परा तोड़ी गई, तो वे मंदिर में ताला लगा देंगे, और सभी रस्मों को रोक देंगे. 

4.  दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...
 
vbbv276g

नई दिल्ली: दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप (Petrol Pumps Shut Today) आज सुबह 6 बजे से एक दिन की हड़ताल पर हैं. पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाने से इनकार किए जाने का विरोध कर रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों अपनी ओर से पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये कम किए जाने के बाद कई राज्यों ने पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये वैट घटाया था. दिल्ली के पड़ोस की यूपी और हरियाणा की सरकारें 5 अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल पर वैट घटा चुकी है, लेकिन दिल्ली सरकार ने ऐसा नहीं किया. इसकी वजह से दिल्ली में पेट्रोल की बिक्री 20 फीसदी, जबकि डीजल की बिक्री 30 फीसदी घट गई है. निजी पेट्रोल पंप इससे नाराज हैं.

टिप्पणियां
5. जिस मैदान पर टेस्‍ट क्रिकेट का आगाज किया, उसी पर संन्‍यास लेंगे श्रीलंका के रंगना हेराथ..
 
ald3hbps
श्रीलंकाई क्रिकेटर रंगना हेराथ.

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्‍ट क्रिकेट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रंगना हेराथ ने क्रिकेट जगत से संन्यास का फैसला कर लिया है. इसके लिए उन्होंने वक्त भी तय कर लिया है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हेराथ इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 नवंबर को गॉल में खेला जाएगा. इसी मैदान पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और इसी मैदान से वह विदाई भी लेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement