केरल प्लेन हादसा : राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए 22 अधिकारी निकले कोरोना पॉजिटिव

केरल में हुए विमान हादसे के राहत और बचाव कार्य में लगे 22 ऑफिशियल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसमें एक जिला कलेक्‍टर और स्‍थानीय पुलिस प्रमुख शामिल हैं. मल्‍लापुरम के मेडिकल ऑफिसर ने यह जानकारी दी.

केरल प्लेन हादसा :  राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए 22 अधिकारी निकले कोरोना पॉजिटिव

तिरुवनंतपुरम :

केरल में हुए विमान हादसे के राहत और बचाव कार्य में लगे 22 ऑफिशियल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसमें एक जिला कलेक्‍टर और स्‍थानीय पुलिस प्रमुख शामिल हैं. मल्‍लापुरम के मेडिकल ऑफिसर ने यह जानकारी दी.उन्‍होंने बताया हादसा स्‍थल पर राहत और बचाव कार्य खत्‍म होने के बाद इन सभी को क्‍वारंटाइन किया गया था.गौरतलब है कि केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा विमान केरल में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था. कोरोना वायरस महामारी के कारण ये यात्री वहां फंसकर रह गए थे, विमान में इसमें 184 यात्री सवार थे.

हादसे (Kozhikode Plane Crash) में 18 लोगों की मौत हुई थी जबकि दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हहुए थे.नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड विमान दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुरी ने कहा था कि इस मामले में एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) एक औपचारिक जांच करेगी. AAIB, नागर विमानन मंत्रालय का एक विभाग है, जो कि देश में विमान हादसों और दुर्घटनाओं की जांच करता है.

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस मानूसन के दौरान कोझिकोड एयरपोर्ट  पर बड़े आकार के विमान के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि यह कदम ‘‘अत्यधिक सावधानी' की दृष्टि से उठाया गया है. इसके साथ ही विमानन क्षेत्र के नियामक ने कहा है कि वह भारी बरिश वाले एयरपोर्ट का  विशेष ऑडिट करेगा. डीजीसीए ने यह फैसला कोझिकोड हवाईअड्डे पर चार दिन पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे के मद्देनजर किया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केरल विमान हादसा: जांच के लिए दिल्ली भेजा गया ब्लैक बॉक्स