NDTV Khabar

नन रेप केस: केरल पुलिस ने पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ दायर की चार्जशीट दायर

केरल पुलिस की विशेष जांच टीम ने नन बलात्कार मामले में पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दायर किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नन रेप केस: केरल पुलिस ने पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ दायर की चार्जशीट दायर

नन बलात्कार मामले में पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दायर किया.

कोट्टायम:

केरल पुलिस की विशेष जांच टीम ने नन बलात्कार मामले में पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दायर किया. यह चार्जशीट जिले के पाला में एक मजिस्ट्रेट अदालत में दायर किया गया. नन से बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बिशप को 7 महीने पहले गिरफ्तार किया गया था. नन ने जालंधर डायोसिस के पूर्व बिशप मुलक्कल (55) पर 2014 और 2016 के बीच उसके साथ बार-बार बलात्कार करने के आरोप लगाये थे. पादरी ने कथित रूप से यह अपराध उस समय किया था, जब वह जालंधर डायोसिस के बिशप थे.

केरल में नन से बलात्कारः आरोपी बिशप के खिलाफ गवाही देने वाले फादर कट्टूथारा की संदिग्ध मौत

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बिशप के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं. पुलिस के समक्ष जून में की गई अपनी शिकायत में नन ने आरोप लगाया था कि मुलक्कल ने मई 2014 में कुराविलांगड में एक अतिथि गृह में उसके साथ बलात्कार किया था और इसके बाद कई मौकों पर उसका यौन उत्पीड़न किया.


नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को मिली सशर्त जमानत, पासपोर्ट जमा करने के निर्देश

उसने कहा था कि वह पुलिस के पास गई थी, क्योंकि चर्च अधिकारियों ने उसकी शिकायतों पर पादरी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाली पांच ननों ने मामले में आरोपपत्र दाखिल करने के पुलिस के फैसले का स्वागत किया और कहा कि वे जांच से संतुष्ट हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि आरोपी बिशप को मामले में अधिकतम सजा मिलेगी.

नन से रेप के आरोपी बिशप ने पोप को लिखा पत्र, अस्थायी तौर पर पद छोड़ने की इच्छा जताई 

टिप्पणियां

सूत्रों के अनुसार आरोप पत्र में कैथोलिक चर्च के शीर्ष पादरियों समेत 83 गवाहों के बयान शामिल हैं. मुलक्कल को सितम्बर में गिरफ्तार किया गया था. केरल उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के बाद 16 अक्टूबर को पाला की एक उप-जेल से उसे रिहा कर दिया गया था.

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement