NDTV Khabar

केरल के प्रोफेसर के महिला विरोधी बयान से मचा बवाल, जानिए क्या है मामला..

इस बयान के बाद मचे बवाल के बाद राज्य सरकार ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें स्कूलों और कॉलेजों में होने वाले प्रायोजित जागरूकता कक्षाओं से दूर रहने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के प्रोफेसर के महिला विरोधी बयान से मचा बवाल, जानिए क्या है मामला..

केरला प्रोफेसर की फाइल फोटो

खास बातें

  1. छात्रों के साथ एक प्रोग्राम में बोल रहे थे प्रोफेसर
  2. राज्य सरकार ने प्रोफेसर के खिलाफ की कार्रवाई
  3. प्रोफेसर पहले भी दे चुके हैं ऐसा बयान
नई दिल्ली: केरल के प्रोफेसर रजित कुमार के महिला विरोधी बयान से बवाल मच गया. उनके इस बयान के बाद प्रोफेसर को हटाने की मांग भी तेज होने लगी. दरअसल, प्रोफेसर ने महिलाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि जीन्स और शर्ट पहनने वाली महिलाएं ‘ट्रांसजेंडरों को जन्म देंगी.’ इस बयान के बाद मचे बवाल के बाद राज्य सरकार ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें स्कूलों और कॉलेजों में होने वाले प्रायोजित जागरूकता कक्षाओं से दूर रहने को कहा है. इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि रजित कुमार ने अब तक अपना विवादित बयान वापस नहीं लिया है.

यह भी पढ़ें: टीचर के साथ समलैंगिक संबंध रखने से मना करने पर बेटी ने मां को मौत के घाट उतारा

सरकार उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि वह अंधविश्वास को बढावा दे रहे हैं और लगातार महिला विरोधी टिप्पणियां कर रहे हैं. मैं और मेरी सरकार उनके इस बयान की कड़ी निंदा करती है. गौरतलब है कि कलाडी के श्री संकर संस्कृत विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान के प्रोफेसर कुमार ने कसारगोड में छात्रों के लिए एक जागरूकता प्रोग्राम के दौरान कहा था कि जीन्स, शर्ट पहनने वाली और पुरुषों की तरह कपड़े पहनने वाली महिलाएं सिर्फ ‘ट्रांसजेंडरों को जन्म देंगी’.

टिप्पणियां
VIDEO: कर्ज चुकाने के लिए किया था बच्चे का अपहरण.


उन्होंने कहा कि केरल में छह लाख से अधिक ट्रांसजेंडर हैं. उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के माता पिता अच्छे चरित्र के नहीं होते हैं वे आटिज्म और सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित होते हैं. (इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement