केरल के मंदिर में आग : पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, कहा- घटना दिल दहलाने वाली

केरल के मंदिर में आग : पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, कहा- घटना दिल दहलाने वाली

पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल में हुए हादसे को लेकर जताई संवेदना

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर में लगी आग को ‘‘दिल दहला देने वाली’’ और ‘‘स्तब्ध कर देने वाली’’ करार देते हुए कहा कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए केरल जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हादसे में मरने वाले लोगों के निकटतम संबंधी को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। इस हादसे में घायल हुए लोगों को पचास पचास हजार रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा ‘‘कोल्लम में मंदिर में लगी आग दिल दहला देने वाली और स्तब्ध कर देने वाली है जिसके बारे में कुछ कह पाना शब्दों से परे है। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के लिए प्रार्थनाएं हैं।’’ उन्होंने कहा ‘‘मैं कोल्लम में दुर्भाग्यपूर्ण अग्निकांड की वजह से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए जल्द ही केरल पहुंचूंगा।’’ प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को दुर्घटना स्थल पर पहुचने के लिए भी कहा है।


इस हादसे पर गहरी पीड़ा और दुख जाहिर करते हुए उन्होंने भारतीय वायु सेना को घायलों को इलाज के लिए तिरूवनंतपुरम के अस्पतालों में पहुंचाने का आदेश भी दिया ।

केरल के कोल्लम जिले में एक मंदिर में आतिशबाजी के दौरान आग लग जाने से कम से कम 83 लोगों की मौत हो गई और लगभग 350 अन्य घायल हो गए। प्रधानमंत्री ने दुर्घटना के बारे में केरल के मुख्यमंत्री से बात की।

उन्होंने कहा ‘‘कोल्लम में मंदिर में आग लगने के बारे में मुख्यमंत्री ओमन चांडी से बात की। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को हेलीकॉप्टर से तत्काल स्थानांतरित करने की व्यवस्था की जा रही है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)