केरल रैगिंग मामला : पांच आरोपी छात्रों ने किया आत्मसमर्पण, 2 अब भी फरार

केरल रैगिंग मामला : पांच आरोपी छात्रों ने किया आत्मसमर्पण, 2 अब भी फरार

फाइल फोटो

कोट्टायम (केरल):

कोट्टायम के एक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रथम वर्ष के एक बर्बर रैगिंग के मामले में आरोपी 5 छात्रों ने पुलिस के सामने आत्‍मसमर्पण कर दिया. मामले में प्रथम वर्ष के छात्र को किडनी में गंभीर चोटें आई थीं जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

पुलिस ने बताया कि रविवार रात पांच वरिष्ठ छात्रों ने चंगशेरी के नजदीक पुलिस उपाधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुल सात छात्र आरोपी हैं जिनमें से दो अब भी फरार हैं.

नट्टाकोम स्थित पॉलिटेक्निम में दो दिसंबर की रात पुरुष छात्रावास में प्रथम वर्ष के आठ छात्रों के साथ कथित तौर पर वरिष्ठ छात्रों के एक समूह ने क्रूर ढंग से रैगिंग की थी. इनमें से दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनमें से एक त्रिचुर जिले के इरिन्जालाकुडा का है और दूसरा एरनाकुलम जिले के चेरानाल्लूर का है. दोनों ही छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने बताया कि इनमें से इरिन्जालाकुडा के छात्र के गुर्दे को काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने छात्र के गुर्दे के क्षतिग्रस्त होने की बात पता चलने के बाद उसे डायलिसिस पर रखा जहां पिछले 11 दिनों में तीन बार उसका डायलिसिस किया जा चुका है. आरोपियों ने कथित तौर पर पीड़ित को शराब पीने के लिए मजबूर किया था जिसमें कुछ हानिकारक पाउडर मिला हुआ था. उन्होंने इन छात्रों के साथ करीब छह घंटे तक क्रूर ढंग से रैगिंग की थी.

पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद से ही ये आरोपी फरार थे. उन्हें संस्थान से भी निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने बताया कि दो छात्रों के दो अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराने के बाद अरोपियों के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. इस बीच, राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी शिक्षा विभाग से कथित रैगिंग के मामले में रिपोर्ट मांगी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com