केरल में दक्षिणपंथी ग्रुप के कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म के चर्च वाले सेट को तोड़ा...

 कुछ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के एक ग्रुप ने एक फिल्म के सेट को कथित तौर पर ध्वस्त कर दिया है जिसमें चर्च का सेट भी भी था. पेरम्बावूर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने NDTV को बताया, "करीब 15 आरोपियों के खिलाफ दंगा और गैरकानूनी तौर पर एकत्रित होने का मामला दर्ज किया गया है, उनमें से 7 की पहचान कर ली गई है और वे फरार हैं."

केरल में दक्षिणपंथी ग्रुप के कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म के चर्च वाले सेट को तोड़ा...

लॉकडाउन के कारण इस फिल्‍म की शूटिंग रोक देनी पड़ी थी

तिरुवनंतपुरम:

कोरोना वायरस की महामारी के बीच जब केरल का ध्‍यान इस वायरस से निजात पाने और व्‍यावसायिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने पर केंद्रित है,  कुछ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के एक ग्रुप ने एक फिल्म के सेट को कथित तौर पर ध्वस्त कर दिया है जिसमें चर्च का सेट भी भी था. पेरम्बावूर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने NDTV को बताया, "करीब 15 आरोपियों के खिलाफ दंगा और गैरकानूनी तौर पर एकत्रित होने का मामला दर्ज किया गया है, उनमें से 7 की पहचान कर ली गई है और वे फरार हैं."

चर्च के सेट को एर्नाकुलम (ग्रामीण) में एक शिव मंदिर के पास एक द्वीप पर डिजाइन किया गया था. कोराना वायरस लॉकडाउन के कारण फिल्म 'मिन्‍नाल मुरली' की शूटिंग को अस्थायी रूप से रोकना पड़ा था, वैसे सेट बनाने के लिए फिल्म निर्माताओं द्वारा जरूरी इजाजत ली गई थी. अखिल हिंदू परिषद के महासचिव हरि पलोड ने सेट को ध्‍वस्‍त करने वाले दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा,  "हमने महादेव मंदिर के समक्ष इस ढांचे को उठाए जाने पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि ऐसा नहीं होना चाहिए. हमने इस मामले में शिकायतें भी दर्ज की थीं. हमें प्रार्थना करने की आदत नहीं है, इसलिए हमने इसे नष्ट करने का फैसला किया है. हमें अपने आत्मसम्‍मान की रक्षा करनी होगी." पेरम्बावूर पुलिस स्टेशन के  अधिकारी ने कहा, "हम जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं."

इस फिल्‍म में काम कर रहे लोकप्रिय अभिनेता तोविनो थॉमसने फेसबुक पर इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि सेट को अतिवादियों के समूह ने ध्‍वस्‍त कर दिया गया. उन्‍होंने इसके पीछे जो तर्क दिया है, वह हमारी समझ से परे हैं. हमने भारत के उत्‍तर क्षेत्र में सी घटनाओं को होते सुना था, लेकिन अब यह हमारे यहां हो रहा है.' केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. केरल में इस तरह की घटनाओं की इजाजत नहीं दी जा सकती.

VIDEO:'साइकिल गर्ल' ज्योति की हर संभव मदद करेंगे चिराग पासवान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com