केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

केरल के कोझिकोड में हुए दर्दनाक हादसे के बाद एय इंडिया एक्सप्रेस ( Air India Express) ने बयान जारी कर कहा है कि हादसे की जांच के लिए AAIB, DGCA और फ्लाइट सेफ्टी डिपार्टमेंट (Flight Saftey Deptt) मौके पर पहुंच गए हैं.

केरल: कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहले भी जारी किया गया था कारण बताओ नोटिस, पाई गई थीं कई खामियां

एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद कई खामियां पाई गई थीं

नई दिल्ली:

Kozhikode Plane Accident: केरल के कोझिमोड में हुए दर्दनाक विमान हादसे को लेकर हैरान करने वाली जानकारी सामने आ रही है, जिस एयरपोर्ट के रनवे पर एयर इंडिया का विमान फिसला, वहां का पूरे एयरपोर्ट पहले ही सवालों के घेरे में था. दरअसल जानकारी सामने आई है कि कालीकट एय़रपोर्ट के खिलाफ 4-5 जुलाई 2019 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. निरीक्षण करने पहुंची टीम को कई खामियां देखने को मिली थी. जिनका जवाब एयपोर्ट प्रशासन के पास नहीं था. 

कोझिकोड : हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया के प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिला

प्राप्त जानकारी के अनुसार DGCA द्वारा 4 और 5 जुलाई 2019 को  कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद कई खामियां पाई गई थीं. जिसमें पानी जमाव, क्रैक, पैमाने से अधिक स्लोप, रबर का जमाव जैसे मामले पाए गए थे.  डिजिटल मेट डिस्प्ले और डिस्टेंट इंडिकेशन विंड इक्विपमेंट भी काम नहीं कर रहा था. एयरपोर्ट का रखरखाव जरूरी पैमानों के अनुसार नहीं किया गया था. एयरपोर्ट का संबंधित स्थानीय विभाग समय रहते सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े कदम नहीं उठा पाया था. 

कोझिकोड में हुई घटना से पहले भी भारत में हो चुके हैं ये 5 बड़े विमान हादसे

Newsbeep

केरल के कोझिकोड में हुए दर्दनाक हादसे के बाद एय इंडिया एक्सप्रेस ( Air India Express) ने बयान जारी कर कहा है कि हादसे की जांच के लिए AAIB, DGCA और फ्लाइट सेफ्टी डिपार्टमेंट (Flight Saftey Deptt) मौके पर पहुंच गए हैं. एयर इंडिया (Air India) के CMD, एयर इंडिया एक्सप्रेस के CEO, ऑपरेशन चीफ और चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी भी इस वक़्त हादसे की जगह का दौरा किया. यात्रियों और उनके परिवारों को मानवीय सहायता देने के लिए दो रिलीफ विमान की व्यवस्था की गयी है. इनमें से एक विमान  दिल्ली और दूसरा मुम्बई से रिलीफ फ्लाइट काली तक पहुंच चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: कोझिकोड विमान हादसा: 15 से 20 घायलों की हालत गंभीर