NDTV Khabar

केरल: 10वीं की छात्रा के साथ मैथ्‍स परीक्षा में हुआ था ये 'धोखा'

केरल के कोयट्टम में रहने वाली 16 वर्षीय एक छात्रा का आरोप है कि 28 मार्च को उसे जो गणित का पेपर मिला वह अन्‍य छात्रों से बिलकुल अलग था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल: 10वीं की छात्रा के साथ मैथ्‍स परीक्षा में हुआ था ये 'धोखा'

फाइल फोटो

खास बातें

  1. 28 मार्च को उसे जो गणित का पेपर मिला वह अन्‍य छात्रों से बिलकुल अलग था
  2. छात्रा का आरोप है कि उसे वर्ष 2016 का प्रश्‍न पत्र दिया गया
  3. छात्रा अमय्या की भी मांग है कि यह पेपर दोबारा होना चाहिए
नई दिल्ली:

दिल्‍ली पुलिस एक और जहां सीबीएसई पेपर लीक मामले की जांच कर रही है. वहीं केरल में बोर्ड परीक्षा का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. केरल के कोयट्टम में रहने वाली 16 वर्षीय एक छात्रा का आरोप है कि 28 मार्च को उसे जो गणित का पेपर मिला वह अन्‍य छात्रों से बिलकुल अलग था. छात्रा का आरोप है कि उसे वर्ष 2016 का प्रश्‍न पत्र दिया गया.

CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, ऐसे लीक हुआ था 12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर

एनडीटीवी से बातचीत के दौरान अमय्या सलीम ने बताया कि एग्‍जाम देने के बाद जब वह बस से घर लौटते वक्‍त अपने साथी छात्रों से बातचीत कर रही थी तो उसे पता चला कि उसका प्रश्‍न-पत्र बाकी छात्रों से बिल्‍कुल अलग है. इस बात की जानकारी मैंने तत्‍काल स्‍कूल प्रशासन को दी और सीबीएसई के क्षेत्रीय कार्यालय को भी दी. 

अमय्या सलीम की तरफ से स्‍कूल प्रशासन द्वारा लिखी गई शिकायत के अनुसार, छात्रा को पिछले साल का पेपर मिला. अमय्या के भाई ने बताया कि इस पेपर के अधिकतर सवाल वहीं हैं जो पिछले साल उसने 10वी की परीक्षा के दौरान दिए थे. एक तरफ जहां छात्र 28 मार्च को हुए गणित के पेपर को दोबारा से कराने की मांग कर रहे हैं. वहीं अमय्या की भी मांग है कि यह पेपर दोबारा होना चाहिए. लेकिन सरकार ने दसवीं के गणित का पेपर दोबारा तभी कराएगी जब जरूरत पड़ेगी. ये परीक्षा भी हुई तो सिर्फ दिल्‍ली और हरियाणा में होगी. 


टिप्पणियां

CBSE पेपर लीक : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2 अध्यापकों और एक ट्यूटर को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि सीबीएसई पेपर लीक में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, इसमें दो अध्यापक और एक  ट्यूटर  शामिल है. इससे पहले 12वीं के अर्थशास्त्र और दसवीं के गणित का पेपर लीक होने की जांच कर रही है. क्राइम ब्रांच शनिवार रात सीबीएसई के दफ़्तर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच की एसआईटी को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस ने अब तक 60 लोगों से पूछताछ की है. जिनमें 10 व्हॉट्स ऐप ग्रुप के एडमिन भी शामिल हैं. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement