NDTV Khabar

केरल के मृत पाए गए सेना के जवान रॉय मैथ्यू की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के मृत पाए गए सेना के जवान रॉय मैथ्यू की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई

सेना का जवान रॉय मैथ्यू... (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

महाराष्ट्र की एक छावनी से गुमशुदा हुए और बाद में एक खाली बैरक में मृत अवस्था में मिले केरल के एक 33 वर्षीय जवान की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई है. लांस नायक रॉय मैथ्यू (33) 25 फरवरी से लापता थे. बाद में उनका शव नासिक की देवलाली छावनी में एक खाली बैरक में पंखे से लटका मिला था.

मैथ्यू का शव शनिवार सुबह तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर लाया गया था. वहां उनकी पत्नी फिनी ने कहा, "मुझे इंसाफ चाहिए. मैं जानना चाहती हूं कि मेरे पति के साथ क्या हुआ?"

मैथ्यू के एक रिश्तेदार ने कहा, "उन्होंने 14 साल अपने देश की सेवा की थी. पूरा मामला बेहद संदेहास्पद नजर आ रहा है. कोई नहीं जानता कि उनके साथ क्या हुआ? शव लाने के बाद उसे जल्दी से जल्दी तिरंगे में लपेटने की परंपरा है, पर यह भी नहीं किया गया." जवान के रिश्तेदार ने शव का फिर से पोस्टमॉर्टम कराए जाने की अनुमति के लिए जिला कलेक्टर से मुलाकात की है.

टिप्पणियां

कोल्लम के उप कलेक्टर के चित्रा ने कहा, "आज (शनिवार) सुबह यह आग्रह किया गया और शीघ्र ही इसकी अनुमति दे दी गई. शव का फिर से पोस्टमॉर्टम तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जाएगा और उसके बाद शव सौंप दिया जाएगा." मैथ्यू सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो 'सहायक सिस्टम' का हिस्सा थे.


केरल के कोल्लम जिले में करुवेलिल से ताल्लुक रखने वाले मैथ्यू देवलाली स्कूल ऑफ आर्टिलरी में एक कर्नल के साथ संबद्ध किए गए थे. वीडियो में मैथ्यू ने कथित तौर पर अपने उच्च अधिकारियों पर अपने सहायकों के साथ दुर्व्यवहार करने और उनसे अपने जूते पॉलिश कराने, कपड़े धुलवाने और कुत्तों को घुमाने जैसे काम कराने का आरोप लगाया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement